दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Oct 3, 2020, 7:11 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. महागठबंधन में सीटें फाइनल, राजद को 144, कांग्रेस को 70

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस को 70 और वाम दलों को 29 सीटें दी गई हैं.

2. राहुल-प्रियंका हाथरस रवाना, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प होने की खबर है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है. वहीं राहुल और प्रियंका गांधी डीएनडी से निकल कर हाथरस की ओर निकल चुके हैं.

3. हाथरस केस : डीजीपी ने कहा- स्थानीय प्रशासन ने लिया अंतिम संस्कार का निर्णय

हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने के बाद अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीड़िता के अंतिम संस्कार का निर्णय स्थानीय (प्रशासन) स्तर पर लिया गया था.

4. झारखंड : मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का निधन, पाए गए थे कोरोना संक्रमित

कोराना के कारण कई मंत्रियों को जान से हाथ धोना पड़ा है. वहीं शनिवार को राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री हाजी हुसैन अंसारी का भी निधन हो गया.

5. कर्नाटक : पैरामोटरिंग हादसे में नौसेना के कप्तान का निधन

कर्नाटक में पैरामोटरिंग हादसे में नौसेना अधिकारी कैप्टन मधुसूदन रेड्डी (54) की मौत हो गई. वे मोटर में अचानक खराबी आ जाने के चलते अरब सागर में गिर गए थे.

6. कृषि कानून को पीएम ने बताया ऐतिहासिक, बोले- सदी बदल गई, सोच नहीं बदली

पीएम मोदी ने शनिवार को सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रोहतांग टनल का उद्घाटन करने के बाद लाहौल स्पीति में एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शनों पर विपक्ष की आलोचना की है. पीएम ने कहा कि विरोधी सार्थक बदलवा के खिलाफ जितनी भी राजनीति कर लें ये देश रुकने वाला नहीं है.

7. मुस्लिम धर्मगुरुओं की मांग, पाकिस्तान को घोषित करो आतंकवादी देश

पाकिस्तान में पिछले दिनों यजीद के समर्थन में लगे नारों को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में आज विभिन्न मुस्लिम धर्मगुरुओं ने प्रदर्शन किया. कहा कि यजीद के समर्थन में हो रही नारेबाजी इस बात का सबूत है कि पाकिस्तान की सरकार आतंकवाद को समर्थन दे रही है.

8. सिस्सू में पीएम मोदी बोले- अटल टनल से बदलेगी लाहौल की तस्वीर

लाहौल के सिस्सू में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक दूरी के नियमों का ध्यान रखते हुए जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने लाहौल के लोगों को बधाई दी और कहा कि टनल से लाहौल और पांगी में विकास का नया दौर आएगा.

9. राहुल गांधी नाटक करने पंजाब आ रहे हैं : सुखबीर सिंह बादल

शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने राहुल गांधी के प्रस्तावित पंजाब दौरे पर आपत्ति जताई है. बादल ने कहा कि राहुल गांधी नाटक करने पंजाब आ रहे हैं.

10. स्मृति ईरानी का राहुल पर निशाना, कहा- हाथरस दौरा राजनीतिक

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाथरस मामले को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का दौरा राजनीतिक है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद सियासी नाटक कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details