दिल्ली

delhi

हथिनी के बाद अब हिमाचल में गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, मामला दर्ज

By

Published : Jun 6, 2020, 3:47 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 6:08 PM IST

हथिनी के बाद अब हिमाचल प्रदेश में गर्भवती गाय को विस्फोटक पदार्थ खिलाए जाने की खबर आई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच में जुट गई है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर..

explosives-fed-to-cow-in-himachal
हथिनी के बाद अब हिमाचल में गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के डाढ़ गांव में गाय के साथ हुई क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. यह मामला केरल में गर्भवती हथिनी के साथ हुई क्रूरता से मिलता-जुलता है. हालांकि यह मामला 26 मई का है. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक शख्स बता रहा है कि उसकी गाय को विस्फोटक खिलाकर उसे घायल कर दिया गया. विस्फोटक के मुंह में फटने से गाय का जबड़ा फट गया.

जिस शख्स ने यह वीडियो जारी किया है, वह अपने आप को गुरदियाल सिंह बता रहा है. उसने कहा कि उसकी गाय गर्भवती है. दो तीन बाद गाय बच्चे को जन्म देने वाली थी, लेकिन उसे पेड़े में विस्फोटक खिला दिया गया.

गुरदियाल सिंह ने अपने पड़ोसी पर गाय को विस्फोटक पदार्थ खिलाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है.

हिमाचल में गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक.

मीडिया में मामला आने के बाद डीएसपी हेडक्वार्टर बिलासपुर संजय शर्मा भी शनिवार को मौके पर पहुंचे. पुलिस ने गांव में पहुंचकर कुछ लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं. साथ ही पुलिस ने मौके से कुछ सैंपल भी लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए एफएसएल लैब भेजा जा रहा है.

पुलिस का कहना है कि मामला काफी संवेदनशील है और ऐसे में कोई भी व्यक्ति जांच में दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल गाय के साथ हुई इस क्रूरता को लेकर 26 मई को पुलिस में एफआईआर दर्ज हुई थी.

ऐसे में अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं कि मामला दर्ज होने के बाद भी जांच क्यों नहीं हुई और आरोपी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश: 27 कीटनाशकों को बैन करने की तैयारी में सरकार, सेब बागवानों को नुकसान की चिंता

डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को पशु क्रूरता अधिनियम की धारा-286 के तहत दर्ज कर लिया है और छानबीन शुरू कर दी है.

बता दें कि केरल में भी पशु क्रूरता का एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक पदार्थ खिलाया गया था, जिसके तीन दिन बाद पानी के तालाब में हथिनी की मौत हो गई थी. ऐसे में बिलासपुर का यह मामला भी केरल के मामले से मिलता-जुलता है.

गाय के साथ हुई क्रूरता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर कई दिनों से वायरल हो रहा था, लेकिन केरल में हुई घटना के बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर किया जाने लगा. इसके बाद कई लोगों ने मामले में पुलिस कार्रवाई की मांग की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के उच्च अधिकारियों ने बिलासपुर पुलिस को तुरंत प्रभाव से जांच के आदेश जारी किए हैं.

Last Updated : Jun 6, 2020, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details