दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर कर्नाटक के हुबली रेलवे स्टेशन पर विस्फोट, एक घायल

कर्नाटक के हुबली रेलवे स्टेशन पर विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया. प्लेटफार्म पर मिली लावारिस बाल्टी में जिसमें बम रखा था), शिवसेना के विधायक प्रकाश राव अबितकर के नाम के साथ 'न बीजेपी, न एनएसयूआई, केवल शिवसेना' का नारा भी लिखा हुआ था. मामले की जांच जारी है.

By

Published : Oct 22, 2019, 12:06 AM IST

हुबली रेलवे स्टेशन पर विस्फोट में एक घायल

बेंगलुरु : उत्तर कर्नाटक के हुबली रेलवे स्टेशन पर सोमवार हुए एक विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया, जब उसने प्लेटफार्म पर लावारिस पड़ी बाल्टी में पाये गये छोटे प्लास्टिक के बक्सों में एक को उठा लिया, जिससे धमाका हो गया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाल्टी पर महाराष्ट्र शिवसेना के विधायक प्रकाश राव अबितकर का नाम लिखकर चिपकाया हुआ था, और 'न बीजेपी, न एनएसयूआई, केवल शिवसेना' के नारे भी लिखे थे.

अधिकारी ने कहा, 'विस्फोट के कारण एक व्यक्ति घायल हो गया और एक कांच (पास के कमरे की खिड़की का शीशा) टूट गया.' हालांकि यह एक बड़ा विस्फोट नहीं था और इसकी जांच जारी है.

हुबली रेलवे स्टेशन पर विस्फोट में एक घायल

बाल्टी पर चिपकाया गया महाराष्ट्र के विधायक के नाम के बारे में पूछे जाने पर, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस समय किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचना उचित नहीं है और यह शरारत का काम भी हो सकता है.

पुलिस ने कहा कि बाल्टी में प्लास्टिक के पांच छोटे बक्से थे.

धमाके की वजह से लोगों में दहशत फैल गई. हुबली एक प्रमुख स्थान है और दक्षिण पश्चिम रेलवे क्षेत्र का मुख्यालय भी है.

पढ़ें -तीन घंटे से ज्यादा लेट हुई तेजस, IRCTC को लगा 1.62 लाख का चूना

घटना के तुरंत बाद, रेलवे सुरक्षा बल और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने कहा कि पूरे प्लेटफार्म को बंद कर दिया गया और व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने एक बयान में कहा, 'हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई. रेलवे पुलिस अलर्ट पर है. उच्च अधिकारियों सहित राज्य पुलिस घटना स्थल पर है. घटना की जांच जारी है.'

इस घटना पर टिप्पणी करते हुए, हुबली-धारवाड़ केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कर्नाटक के उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि जांच के बाद पता चलेगा कि रेलवे स्टेशन पर विस्फोटक किसने रखा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details