दिल्ली

delhi

कोरोना ने छीनी नौकरी तो खेती का काम कर रहा इंजीनियर

By

Published : Jun 1, 2020, 2:45 AM IST

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस निबटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 24 मार्च से लॉकडाउन है. लॉकडाउन के कारण कंपनियों पर ताले लटक गए है. इस देश में कई हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं. ऐसी ही घटना कर्नाटक के गड़क जिले में देखने को मिली है. यहां के रहने वाले सदानंद जो पेश से एक इंजीनियर है. उनको भी नौकरी से निकाल दिया गया. जिसके बाद वह अपने गांव आए और खेती का काम करना शुरू कर दिया है.

कोरोना ने छीनी नौकरी तो खेती का काम कर रहा इंजीनियर
कोरोना ने छीनी नौकरी तो खेती का काम कर रहा इंजीनियर

बेंगलुरु : देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस निबटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 24 मार्च से लॉकडाउन है. लॉकडाउन के कारण कंपनियों पर ताले लटक गए है. इस देश में कई हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं. ऐसी ही घटना कर्नाटक के गड़क जिले में देखने को मिली है. यहां के रहने वाले सदानंद जो पेश से एक इंजीनियर है. उनको भी नौकरी से निकाल दिया गया, जिसके बाद वह अपने गांव आए और खेती का काम करना शुरू कर दिया है.

कोरोना ने छीनी नौकरी तो खेती का काम कर रहा इंजीनियर

सदानंद ने जैसे की अपनी पढ़ाई को पूरा किया, वैसी ही वह बेंगलुरु की एक निजी कंपनी में इंजीनियर के रूप में भी काम करने लगे, लेकिन वर्तमान में कोरोना लॉकडाउन के कारण कंपनी ने उन्हें निकाल दिया है. इसलिए वह अपने गांव लौट आए और खेती करना शुरू कर दिया है.

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है. गत 24 घंटे में 8,380 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देशभर में एक्टिव मामलों की संख्या 89,995 हो गई है.

वहीं कर्नाटक में कोरोना के 2922 मामलों की पुष्टि हुई है और 48 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details