दिल्ली

delhi

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बताया आतंकी राष्ट्र

By

Published : Dec 7, 2019, 6:00 PM IST

आईएमए पासिंग आउट परेड के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने युवा सैन्य अफसरों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को टेररिस्ट देश बताया है. साथ ही सैन्य अफसरों से आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार रहने की बात कही.

ETV BHARAT
डिजाइन फोटो

देहरादून: आईएमए के पासिंग आउट परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को टेररिस्ट देश बताया है. साथ ही कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपना स्टेट पॉलिसी बनाया है. भारत से आमने-सामने की लड़ाई में पाकिस्तान चार बार मुंह की खा चुका है. बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. ऐसे में आतंकवाद से लड़ने के लिए भारत के अफसरों को तैयार रहना है.

बता दें कि आईएमए के पासिंग आउट परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने परेड की सलामी ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने युवा सैन्य अफसरों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को टेररिस्ट देश बताया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान में आतंकवाद स्टेट पॉलिसी होने के साथ-साथ नॉन स्टेट एक्टर्स इतने ताकतवर हो गए हैं की पाकिस्तानी रंगमंच पर स्टेट एक्टर्स भी मात्र कठपुतलियां बनकर रह गए है.

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बताया आतंकी राष्ट्र

पढ़ें- उन्नाव मामले की पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी

रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद दुनिया के लिए एक बहुत बड़ा खतरा है. इससे जुड़ी तमाम घटनाएं दुनिया देख चुकी है. 26/11 जैसी घटना को अंजाम देने वाले आतंकवादी संगठन का सरगना भी पाकिस्तान में ही छुपा बैठा था. ऐसे में आतंकवाद के लिए किसी भी सिविलाइज्ड कंट्री में कोई सहनुभुति नहीं है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत का इतिहास रहा है कि आज तक किसी देश पर ना ही आक्रमण किया है, न ही किसी देश की जमीन पर कब्जा किया और ना ही हम किसी देश के मामले में दखल देते हैं. बावजूद इसके भारत की सीमाओं पर लगातार खतरा मंडराता रहता है.

जिसके चलते भारत अपने सैन्य अफसरों को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार कर रहा है. ऐसे में सैन्य अफसरों में वीरता के साथ-साथ विवेक की भी जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details