दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 25, 2020, 8:36 PM IST

ETV Bharat / bharat

अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर हमला, सिख समुदाय ने की निंदा

अफगानिस्तान के एक गुरुद्वारे में आतंकवादी हमला हुआ है. हमले में 25 से ज्यादा सिखों के मारे जाने की खबर है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा ये बहुत दुखद खबर है. पढ़ें विस्तार से...

afghanistan
अफगानिस्तान

नई दिल्ली : ऐसे समय में जबकि कोरोना ने दुनियाभर में कहर मचा रखा है, अफगानिस्तान के एक गुरुद्वारे में आतंकवादी हमला हुआ है. हमले में 25 से ज्यादा सिख मारे गए हैं और अन्य आठ घायल हुए हैं. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सिखों की चिंता जताते हुए भारत सरकार से मामले में कदम उठाने को कहा है. इस गुरुद्वारे में कोरोना से मुक्ति के लिए एक विशेष अरदास समागम रखा गया था.

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने जताया दुख
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह बेहद दुखद खबर है. उन्होंने कहा कि हमले में मारे गए सिखों की असल संख्या का पता नहीं चल पाया है, लेकिन वहां श्रद्धालु मौजूद थे. उन्होंने कहा कि कमिटी सिखों के लिए चिंतित है और विदेश मंत्रालय से इस पर बात की गई है.

मनजिंदर सिंह सिरसा का बयान

अफगानिस्तान : गुरुद्वारे पर बंदूकधारियों का हमला, 27 नागरिकों की मौत, चार आतंकी ढेर

सरकार से की अपील
उधर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और जागो पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने भी सरकार से इस मामले में सिखों की सलामती सुनिश्चित करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि वहां के लोग उन्हें लगातार घटना की जानकारी दे रहे हैं और वह भी इस बात से चिंतित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details