दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कुवैत के लिए रवाना

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कुवैत के लिए रवाना हो गए हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है. उन्होंने कहा कि वह कुवैत के नए नेतृत्व को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सौंपेंगे.

By

Published : Oct 11, 2020, 6:22 PM IST

धर्मेंद्र प्रधान कुवैत
धर्मेंद्र प्रधान कुवैत

नई दिल्ली : पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान रविवार को कुवैत के लिए रवाना हुए. वह वहां खाड़ी देश के नेतृत्व से मिलकर उनके पूर्व अमीर के निधन पर भारत की ओर से शोक जताएंगे.

उनकी यह यात्रा तेल से समृद्ध देश कुवैत के साथ भारत के घनिष्ठ संबंधों को रेखांकित करती है.

वह कुवैत के नए नेतृत्व के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र भी ले जा रहे हैं.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ट्वीट.

कुवैत भारत का छठा सबसे बड़ा कच्चा तेल आपूर्तिकर्ता है.

प्रधान ने ट्वीट किया कि कुवैत के पूर्व अमीर महामहीम शेख सबाह अल अहमद अल जाबेर अल सबाह के निधन पर सरकार की तरफ से कुवैत के नेतृत्व से शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए दो दिन की कुवैत यात्रा पर जा रहा हूं.

कुवैत में भारतीय मूल के करीब 10 लाख लोग रहते हैं, जिनमें अर्ध-कुशल श्रमिकों के साथ ही इंजीनियर, डॉक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, वैज्ञानिक, सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ, प्रबंधन सलाहकार, आर्किटेक्ट जैसे पेशेवर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- कुवैत के नए अमीर को प्रधानमंत्री मोदी ने दीं शुभकामनाएं

प्रधान ने ट्वीट किया कि वह कुवैत के नए नेतृत्व को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सौंपेंगे. मोदी तथा भारत की जनता की ओर से कुवैत के शेख नवाफ अल अहमद अल जबर अल सबाह को देश के अमीर की जिम्मेदारी संभालने की शुभकामनाएं प्रेषित करेंगे.

कुवैत के पिछले अमीर शेख सबाह अल अहमद का 29 सितंबर को 91 साल की अवस्था में निधन हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details