दिल्ली

delhi

बस पॉलिटिक्स : सचिन पायलट बोले, योगी सरकार मदद लेने से छोटी तो नहीं हो जाती

By

Published : May 22, 2020, 12:05 AM IST

'बस पॉलिटिक्स' पर राजस्थान के उप मुख्यमंंत्री सचिन पायलट ने कहा कि मदद करने के लिए कोई बहाना नहीं होता है और मदद नहीं करनी हो तो उसके हजारों बहाने होते हैं. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने कभी गाड़ियों के पेपर की बात की तो कभी गाड़ियों की संख्या की, अगर वहां पांच बसें भी मानवता की सहायता के लिए थी तो उसे सरकार को लेना चाहिए था. जानें विस्तार से...

deputy-cm-sachin-pilot-statement-on-bus-politics
राजस्थान के उप मुख्यमंंत्री सचिन पायलट

जयपुर : बीते दो दिनों से राजस्थान और यूपी के बॉर्डर पर चल रही बस पॉलिटिक्स भले ही बॉर्डर पर समाप्त हो गई हो, लेकिन इस मामले में राजनीतिक प्रतिक्रियाएं अभी भी आना जारी हैं.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि यूपी सरकार को इतना मजबूत माना जाता है, क्या मदद लेने से कोई छोटा बन जाता है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पायलट ने कहा कि हो सकता है कि यूपी सरकार अपना काम कर रही हो, लेकिन पार्टी की तरफ से प्रियंका गांधी ने एक महासचिव के तौर पर इन बसों का इंतजाम किया था.

इसका इंतजाम कोई राजस्थान सरकार ने नहीं किया था बल्कि पार्टी ने किया था. मानवता को देखते हुए इस तरीके से मदद करना क्या कोई गलत बात है, जिससे कि कांग्रेस के लोगों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि जब भारत सरकार ने यह आदेश निकाल रखा है कि 30 जून तक बसों के फिटनेस अगर नहीं हो सके हो तो उनकी आवश्यकता नहीं है.

ऐसे में कभी यह कहना कि उनके पेपर पूरे नहीं है और कभी यह कहना कि बसों की संख्या कम है गलत है. अगर बसों की संख्या पांच भी होती तो क्या उत्तर प्रदेश सरकार को उन्हें भी नहीं लेना चाहिए था.

पायलट ने कहा कि मदद करने के लिए कोई बहाना नहीं होता है और मदद नहीं करनी हो तो उसके हजारों बहाने होते हैं. संकट के समय में अगर कोई किसी की सहायता करता है तो इसमें किसी को संकोच नहीं होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details