दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली पुलिस का दिलेर हवलदार, एक साल में 85 भगोड़े पकड़ बना ASI

दिल्ली पुलिस के एक हवलदार ऋतुल कुमार ने एक साल के अंदर 85 भगोड़ों को गिरफ्तार किया है. इस बेहतरीन काम के लिए उन्हें कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने समय से पहले प्रमोशन कर उन्हें एएसआई की पोस्ट पर नियुक्त किया. खबर पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Jan 5, 2020, 12:11 AM IST

delhi-police-constable-arrested-85-fugitives-in-one-year-got-promoted-as-asi
हवलदार ऋतुल कुमार

नई दिल्ली : दिल्ली के मंदिर मार्ग थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने महज एक साल के अंदर 85 भगोड़ों को गिरफ्तार किया है. ये भगोड़े अलग-अलग अपराधों में फरार चल रहे थे. हवलदार ऋतुल कुमार ने ऐसा बेहतरीन काम किया है कि पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने उनका समय से पहले प्रमोशन कर उन्हें एएसआई की पोस्ट पर नियुक्त किया.

2010 में सिपाही के पद पर हुई थी भर्ती
डीसीपी ईश सिंघल के मुताबिक ऋतुल कुमार उत्तर प्रदेश के हापुड़ का रहने वाला है. साल 2010 में वह सिपाही के पद पर दिल्ली पुलिस में भर्ती हुआ था. प्रशिक्षण पूरा करने के बाद उसे आर्म्ड पुलिस में एक साल के लिए तैनात किया गया था. इसके बाद वह नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में आया जहां उसने 3 साल तक कनॉट प्लेस थाने में काम किया. 14 सितंबर 2017 को उसे पदोन्नति मिली और वह हवलदार बन गया. इसके बाद उसे मंदिर मार्ग थाने में तैनात किया गया था.

एक साल में पकड़े 85 भगोड़े

इसे भी पढ़ें- 2019 में 4500 पुलिसकर्मियों को मिली पदोन्नति, अपराध भी हुए कम

एक साल में पकड़े 85 भगोड़े
डीसीपी के मुताबिक ऋतुल ने फरार चल रहे भगोड़े को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इसे उन्होंने दिन-रात मेहनत की. 4 जुलाई 2018 से लेकर 28 मार्च 2019 तक उसने 85 भगोड़ों को गिरफ्तार किया. जिसके चलते पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने उनकी पदोन्नति देकर एएसआई बना दिया है. साल 2016 में दिल्ली पुलिस की तरफ से स्टैंडिंग आर्डर निकाला गया था कि जो भी एक साल में 80 भगोड़ों को गिरफ्तार करेगा उसे बारी से पहले तरक्की मिलेगी.

विभिन्न अपराधों में घोषित थे भगोड़े
पुलिस के मुताबिक ऋतुल कुमार ने विभिन्न अपराध में शामिल भगोड़ों को गिरफ्तार किया है. इनमें दुष्कर्म, हत्या प्रयास, लूट, दंगे, सेंधमारी, वाहन चोरी, झपटमारी, सड़क हादसे और मोबाइल चोरी के आरोपी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details