दिल्ली

delhi

ONLINE दुल्हन की चाह पड़ी महंगी, वकील साहब को लगा 16 लाख का पलीता

By

Published : Dec 10, 2019, 11:47 PM IST

झारखंड के जमशेदपुर में रहने वाले एक वकील को फेसबुक के जरिए शादी के लिए दुल्हन की तलाश महंगी पड़ गई. दरअसल, फेसबुक पर एक युवती ने वकील से संपर्क किया और धीर-धीरे 16 लाख रुपए ठग लिए. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. जानें विस्तार से...

etv bharat
ठगी की शिकार

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर में एक वकील को फेसबुक के जरिए शादी के लिए दुल्हन की तलाश महंगी पड़ गई. युवती की फेक प्रोफाइल बनाकर साइबर ठगों ने अधिवक्ता से 16 लाख रुपए ठग लिए.

16 लाख ठगी
दरअसल, साइबर ठगों ने शादी के लिए लड़की दिखाने का झांसा देकर 16 लाख रुपए की ठगी कर ली. पोटका के रहने वाले वकील ने कुछ दिनों पूर्व ही अपनी शादी के लिए एक मेट्रोमोनियल साइट पर बेवरा डाला था. इसके बाद उनसे फेसबुक के जरिए एक युवती ने संपर्क किया और युवती ने अपनी आकर्षक तस्वीरें भेजी.

ठगी का शिकार हुआ वकील...

इसे भी पढ़ें- गुरुग्राम पुलिस की गिरफ्त में दो ईरानी ठग, फर्जी पुलिस बनकर विदेशियों को बनाते थे शिकार

फेसबुक एकाउंट निष्क्रिय
वकील ने युवती से मिलने की इच्छा जताने पर युवती ने रुपए मांगे. वकील ने पहली बार युवती को दस हजार रुपए दिए. युवती ने अपनी फोटो भेजने के नाम पर वकील से दस हजार रुपए की मांग की. इस तरह बारी-बारी से वकील युवती के झांसे में आकर 16 लाख रुपए गंवा दिए. जब पीड़ित ने अंतिम बार युवती से मिलना चाहा तब फेसबुक एकाउंट डीएक्टिवेट हो चुका था और नंबर भी बंद हो गया.

इसे भी पढ़ें- ये हैं ठगों के बाप! ऑस्ट्रेलिया में बैठी बॉलीवुड अभिनेत्री से ठग लिए लाखों, कई को कर चुके हैं कंगाल

रहें सावधान
बहरहाल, हर एक दिन साइबर ठग ठगी के नए रास्ते ढूंढते आ रहे हैं. जरूरत है ऐसे जालसाजों का पर्दाफाश किया जाए और खुद भी सावधान रहा जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details