दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

किश्तवाड़ में कर्फ्यू हटा, संदिग्ध आतंकियों की तलाश जारी

किश्तवाड़ को करीब एक दशक पहले आतंक मुक्त घोषित किया गया था, हालांकि पिछले 10 महीनों के दौरान यहां आतंकी हमलों और हथियार छीने जाने की कई वारदातें हुई हैं. शुक्रवार को पीडीपी के नेता का हथियार छीनने के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था.

By

Published : Sep 14, 2019, 3:35 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 2:20 PM IST

फाइल फोटो

श्रीनगर: पीडीपी नेता के घर 13 सितबंर को आंतकवादियों ने धावा बोल दिया था और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी का सर्विस राइफल छीन ले गए थे. उसके बाद प्रशासन ने किश्तवाड़ में कर्फ्यू लगा दिया था लेकिन आज हालात सामान्य होने पर दिन वाले कर्फ्यू को हटा दिया गया लेकिन अभी रात में कर्फ्यू लगा रहेगा.

सुरक्षा अधिकारी की सर्विस राइफल छीन लेने वाले संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश दूसरे दिन भी जारी है. यह जानकारी आधिकारियों ने दी.

अधिकारियों ने बताया कि 13 सितबंर को हथियार छीनने की घटना के बाद कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया था, लेकिन अब उसे हटा दिया गया है. हालांकि सतर्कता बरतते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा गया है.

आतंकवादियों के एक समूह ने 13 सितबंर को तड़के गौरियान गांव में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के किश्तवाड़ जिले के अध्यक्ष शेख नासिर हुसैन के घर पर धावा बोला था और वे उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की सर्विस राइफल छीनकर भाग गए थे.

जिला विकास आयुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि घटना के बाद लगाए गए कर्फ्यू को शनिवार सुबह हटा दिया गया है. हालांकि सतर्कता बरतते हुए कस्बे में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा गया है. लेकिन रात का कर्फ्यू अगले आदेश तक जारी रहेगा

राणा ने बताया कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक खोज अभियान जारी है और पुलिस विभिन्न सुरागों पर काम कर रही है और अपराधी जल्द पकड़ लिए जाएंगे.

पढ़ेंःपाक को PoK को भारत को सौप देना चाहिएः केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

अधिकारियों ने बताया कि कस्बे में आने-जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है और सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है.

उन्होंने बताया कि पीडीपी नेता के भाई की निजी कार कस्बे से नौ किलोमीटर दूर मिली दूल गांव में है, जिस पर सवार होकर संदिग्ध भागे थे.

Last Updated : Sep 30, 2019, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details