दिल्ली

delhi

दिल्ली हिंसा : क्राइम ब्रांच ने आज दो और मामलों में चार्जशीट दाखिल की

By

Published : Jun 6, 2020, 2:38 AM IST

Updated : Jun 6, 2020, 2:45 AM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगे मामले में एक के बाद एक नए खुलासे होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज दो और मामलों में चार्जशीट दाखिल की है.

crime-branch-filed-charge-sheet-in-cases-related-to-delhi-riots
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को दो और मामले में चार्जशीट दाखिल की है. यह दोनों मामले जौहरीपुर नाले से मिले चार शव से जुड़े हैं. नाले से मिले दो शव की अब तक पहचान नहीं हो पाई है, जबकि दो शव सगे भाइयों के थे. दोनों की हत्या 25 और 26 फरवरी को की गई थी. हत्या करने के बाद दंगाइयों ने इन चारों शव को जौहरीपुर नाले में फेंक दिया था.

मौजपुर और चांदबाद से हुई थी हिंसा की शुरुआत
क्राइम ब्रांच द्वारा दाखिल किए गए आरोपपत्र के मुताबिक उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा की शुरुआत मौजपुर और चांदबाग से हुई थी, जिसके बाद 26 फरवरी को शिव विहार तिराहे पर हिंसा हुई थी. 27 फरवरी को जौहरीपुर में नाले से 3 शव बरामद किए गए थे लेकिन उस समय उनकी पहचान नहीं हो पाई थी. उसी दिन दोपहर में नाले से एक और शव की बरामदगी हुई थी. जिस संबंध में गोकलपुरी थाने में चार अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

क्राइम ब्रांच की जांच में यह पता चला कि 26 फरवरी की रात एक युवक न्यू मुस्तफाबाद में अपने घर के लिए लौट रहा था. जहां दंगाइयों ने उसकी हत्या कर दी थी और उसके शव को जौहरीपुर नाले में फेंक दिया था. दूसरे मामले में पुलिस को यह पता चला कि भागीरथी विहार इलाके की बिजली दंगाइयों द्वारा काट दी गई थी और एक युवक को घर से घसीटते हुए उसकी हत्या कर दी गई और उसके शव को खुले नाले में फेंक दिया गया था.

दाऊद इब्राहिम को नहींं हुआ कोरोना, भाई अनीस इब्राहिम ने किया खबरों का खंडन

व्हाट्सएप ग्रुप से मिले अहम सुराग
क्राइम ब्रांच की छानबीन में यह पता चला कि 25 और 26 फरवरी को एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था. जिसमें 100 से ज्यादा सदस्य थे. मौखिक साक्ष्य और व्हाट्सएप ग्रुप में की गई चैट के जरिये आरोपियों की पहचान की गई. इस मामले में 10 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं मृतक का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है.

Last Updated : Jun 6, 2020, 2:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details