दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कार में घूमने वाली बछिया पहुंची बीजेपी ऑफिस, विजयवर्गीय ने लिया आशीर्वाद

इंदौर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म दिवस के कार्यक्रम में एक बछिया कार में सवार होकर पहुंची. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि गाय के सुबह दर्शन करने से घर में लक्ष्मी आती हैं.

By

Published : Oct 12, 2020, 9:58 PM IST

cow reached bjp office
कार में सवार बछिया

इंदौर: मध्य प्रदेश उपचुनाव में अब गाय की भी एंट्री हो चुकी है. इंदौर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्म दिवस के कार्यक्रम में एक बछिया कार में सवार होकर पहुंची. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि गाय के सुबह दर्शन करने से ही घर में लक्ष्मी आती हैं. यह बछिया रोजाना इंदौर की सड़कों पर कार में 2 घंटे तक घूमती है.

दरअसल, इंदौर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्म शताब्दी समारोह में एक शख्स गाय की बछिया लेकर पहुंच गया. बछिया कार में सवार होकर बीजेपी कार्यालय तक पहुंची. आमतौर पर तो इंदौर में कुत्तों को गाड़ी में घूमते देखा गया है, लेकिन पहली बार शहर में इस तरह का नजारा देखने को मिला. इंदौर के मालवा मिल इलाके में रहने वाले राजेश गुप्ता नाम के शख्स ने बछिया को अपनी कार में रोजाना दो घंटे घुमाने का फैसला लिया था. यह बछिया रक्षाबंधन के दिन इनके यहां पैदा हुई थी और इसका नाम पूर्णिमा है. यह गिर नस्ल की है.

कार में सवार बछिया

पढ़ें:कैलाश विजयवर्गीय ने विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा पर किया माल्यापर्ण, कार्यकर्ताओं को उनके आदर्शों पर चलने की दिलाई शपथ

राजेश गुप्ता का कहना है कि वह कैलाश विजयवर्गीय की प्रेरणा से सब करते हैं और इसलिए उनका यह शौक बन चुका है. वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने भी बछिया को कार में घूमता देख माला पहना कर उसका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने उसे गुड़ भी खिलाया और गोमूत्र का सेवन भी किया. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सुबह गाय के दर्शन हो जाए तो घर में लक्ष्मी आती हैं, इसलिए गाय की सेवा करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details