दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ में पत्नी की हत्या करने के बाद सिपाही ने की खुदकुशी

नक्सल प्रभावित मानपुर थाना में एक पुलिस जवान ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है. फिलहाल हत्या और आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन बताया जा रहा है कि सिपाही ने पारिवारिक विवाद की वजह से वारदात को अंजाम दिया है.

By

Published : Jun 20, 2020, 6:45 PM IST

constable committed suicide
घटनास्थल की तस्वीर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित मानपुर थाना में तैनात सिपाही ने पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद सिपाही ने खुद को भी सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है.

सिपाही ने की खुदकुशी

बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है. वहीं सूत्र बताते हैं कि सिपाही काफी दिनों से तनाव में था. सिपाही का नाम मुकेश मनहर है.

जांच के आदेश
एसपी जितेंद्र शुक्ला ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मानपुर थाना प्रभारी से ली है. उन्होंने इस मामले में सभी तथ्यों को खंगालने के निर्देश भी दिए हैं. माना जा रहा है कि इस मामले में एसपी ने सख्ती से जांच करने की बात कही है.

वहीं घटना की पुष्टि करते हुए एएसपी सुरेश चौबे ने कहा कि वारदात की जानकारी ली जा रही है. जवान ने यह कदम क्यों उठाया, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है.

बढ़ रहे हैं जवानों के आत्महत्या के मामले

बता दें, लगातार नक्सल क्षेत्र में जवानों की खुदकुशी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बताया जा रहा है नक्सल क्षेत्र में तैनात जवान मानसिक रूप से काफी प्रेशर में रहते हैं. इस कारण वह ऐसे कदम उठा लेते हैं. जवानों में आत्महत्या के बढ़ते मामले को देखते डीजीपी डीएम अवस्थी ने जवानों के साथ बातचीत कर उनकी काउंसलिंग की थी और जवानों को लेकर बनाए गए नियम में भी बदलाव किया गया है. डीजीपी ने जवानों की छुट्टी को लेकर जरूरत के मुताबिक छुट्टी देने की भी बात कही थी. इसके अलावा कैंप में खेल और मनोरंजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details