दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रदर्शन के दौरान चोटिल हुई अलका लांबा, कहा- ये खून किसान का है

कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान अलका लांबा के हाथ में चोट लगने के बाद माहौल पूरी तरह से बदल गया और उसके बाद पुलिसकर्मियों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की देखने को मिली.

By

Published : Jan 15, 2021, 3:44 PM IST

प्रदर्शन के दौरान चोटिल हुई अलका लांबा
प्रदर्शन के दौरान चोटिल हुई अलका लांबा

नई दिल्ली : तीन कृषि कानून की वापसी और एमएसपी पर कानून की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस द्वारा आज उपराज्यपाल के निवास का घेराव किया गया. घेराव कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी कुमार सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे. प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की देखने को मिली. इस दौरान कटीली तारों से उलझ कर वरिष्ठ कांग्रेस नेता अलका लांबा के हाथ में चोट लग गई.

अलका लांबा के हाथ में चोट लगने के बाद माहौल पूरी तरह से बदल गया और उसके बाद पुलिसकर्मियों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की देखने को मिली.

तारों से चोटिल हुई अलका लांबा का

किसानों के सम्मान में बहा खून :
प्रदर्शन के दौरान अलका लांबा ने कहा कि मेरे हाथ से बह रहा खून किसानों के सम्मान में बह रहा है. पुलिस द्वारा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को दबाने के लिए कटीले तार लगाए गए हैं, जो आज से पहले कभी नहीं हुआ.

हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे और अपनी मांग को लेकर उपराज्यपाल से मिलना चाहते थे. लेकिन पुलिसकर्मियों द्वारा हमारे साथ अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है और प्रदर्शन के दौरान ही मेरा हाथ तक कट गया. मेरे हाथ से निकल रहा खून किसानों के सम्मान के लिए है.

वापस हो कृषि कानून :
उप राज्यपाल निवास के घेराव के दौरान दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि हम कृषि कानून की वापसी को लेकर आज उपराज्यपाल के निवास का घेराव करने आए थे, जिसमें शीर्ष नेतृत्व द्वारा भी हमें सहयोग मिला. यह तीनों कृषि कानून आम लोगों पर महंगाई का बोझ डालेगा,इसलिए सरकार को चाहिए कि यह तीनों कृषि कानून को तुरंत वापस ले और दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर चल रहा किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details