दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 27, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / bharat

बिहार चुनाव : गठबंधन नहीं हुआ तो सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक एनडीए और महागठबंध में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. महागठबंधन में आरजेडी से उसके सहयोगी दल नाराज दिख रहे हैं. कांग्रेस ने भी अब कह दिया कि अगर सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो वो सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Congress
कांग्रेस

पटना :महागठबंधन के एक-एक कर कई सहयोगी दल आरजेडी से नाराज दिख रहे हैं. 'हम' के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पिछले दिनों महागठबंधन से अलग होकर एनडीए का दामन थाम लिया, तो वहीं उपेंद्र कुशवाहा भी बाहर निकलने की सोच रहे हैं. अब कांग्रेस ने भी आरजेडी को आंख दिखाना शुरू कर दिया है.

बिहार दौरे पर आए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे ने कहा कि अगर महागठबंधन में सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो सभी सीटों पर पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने साफ तौर से कहा कि अगर महागठबंधन में समझौते में परेशानी होती है तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

आरजेडी से नाराज सहयोगी दल.

'कांग्रेस में पुराने कार्यकर्ताओं को मिलेगी तवज्जो'
अविनाश पांडे ने उम्मीदवारों के चयन पर कहा कि पार्टी पुराने कार्यकर्ताओं को जरूर तवज्जो देगी और जो कार्यकर्ता लंबे समय से पार्टी हित में काम कर रहे हैं, उन्हें पहले सम्मान दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि वे बिहार से लौटकर दिल्ली जाएंगे तो हाईकमान को पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे. उसके बाद ही उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details