दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हरियाणा में भाजपा पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, EC पहुंची कांग्रेस

हरियाणा में आगामी चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस ने भाजपा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. इस मामले पर मंगलवार को हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. जानें पूरा विवरण

By

Published : Sep 24, 2019, 8:35 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 9:15 PM IST

मीडिया से बात करते भुपिंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैल्जा

नई दिल्ली: हरियाणा कांग्रेस ने बीजेपी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेता चुनाव आयोग पहुंचे हैं. कांग्रेस नेताओं ने हरियाणा सरकार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पार्टी ने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बर्वे के सेवा विस्तार के खिलाफ भी आयोग के समक्ष शिकायत की और उन्हें तत्काल सेवानिवृत्त करने का आदेश जारी करने की मांग की.

मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैल्जा ने कहा कि हरियाणा में आचार संहिता लागू हो चुका है लेकिन उसके बावजूद सरकार लगतार उसका उल्लंघन कर रही है.

मीडिया से बात करते भुपिंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैल्जा

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी भी भाजपा सरकार के विज्ञापन लगे हुए हैं, लगातार नौकरियां निकाली जा रही हैं और इसके अलावा मुख्यमंत्री ने किसानों के नाम पर चिट्ठीयां लिखी हैं जो कि भारी संख्या में डाक घर में रखी गई हैं जिन्हें चुनावों के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है.

वहीं, इस मामले पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि चुनाव आयोग को इसके बारे में सुचित करना हमारा काम था. अब चुनाव आयोग इस पर क्या कार्यवाही करेगा ये समय के साथ ही पता चलेगा.

कांग्रेस की ओर से मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को दिए गए एक ज्ञापन में मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बर्वे को सेवा विस्तार दिए जाने के बारे में शिकायत की गई है.

पढ़ें-BSP सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान में प्रदेश कार्यकारिणी को भंग किया

पार्टी ने कहा कि सेवा विस्तार दिया जाना चुनाव आयोग के निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन है और ऐसे में उसे कार्रवाई करनी चाहिए.

कांग्रेस ने कहा कि बर्वे की तत्काल सेवानिवृत्ति का आदेश जारी किया जाए.

बता दें कि जींद उपचुनाव में भाजपा सरकार द्वारा नौकरियों को सबसे बड़ा हथियार बनाया गया था जिसमें चुनाव से ठीक पहले ग्रुप डी में 18218 पदों पर भर्ती की गई थी. इसलिए कांग्रेस विधानसभा चुनाव में सबसे पहले इसी मुद्दे को उठाने की कोशिश में लगी हुई है.

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को हरियाणा प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी.

Last Updated : Oct 1, 2019, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details