दिल्ली

delhi

अंबेडकर निवास में तोड़फोड़ : सीएम उद्धव सख्त, अठावले बोले- सीआईडी जांच हो

By

Published : Jul 8, 2020, 2:41 PM IST

Updated : Jul 8, 2020, 3:24 PM IST

मुंबई में कुछ अज्ञात लोगों ने भारतीय संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के निवास पर तोड़फोड़ की. इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. पढ़ें विस्तार से...

Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबई : भारतीय संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के निवास राजगृह पर अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ कर दी. अज्ञात हमलावरों ने घर के बाहर लगे कुछ गमले तोड़ दिए, पौधे उखाड़ दिए और सीसीटीवी कैमरों को भी नुकंसान पहुंचाया. इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि कुछ गुंडे निवास में घुस गए. यह इमारत न केवल अंबेडकर को आदर्श मानने वाले लोगों के लिए, बल्कि पूरे समाज के लिए पूजनीय है. उद्धव ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने इस इमारत में अपनी पुस्तक का खजाना रखा था. यह महाराष्ट्र के सभी लोगों का तीर्थस्थल है.

पढ़ें-महाराष्ट्र : डॉ भीमराव अंबेडकर के घर में तोड़फोड़, होगी कार्रवाई

दूसरी तरफ केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने इस घटना की निंदा की है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि घटना की सीआईडी जांच हो. इस संबंध में उन्होंने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देखमुख को पत्र लिखा है.

Last Updated : Jul 8, 2020, 3:24 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details