दिल्ली

delhi

कुंभ को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और अखाड़ा परिषद की बैठक

By

Published : Jun 22, 2020, 12:32 AM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि परंपराओं का ध्यान रखते हुए अगले साल कुंभ मेले का आयोजन समय पर होगा. अगले साल फरवरी महीने में तत्कालीन परिस्थितियों के अनुसार इसके स्वरूप पर निर्णय लिया जाएगा.

बैठक की तस्वीर
बैठक की तस्वीर

देहरादून :हाकुंभ 2021 को लेकर मुख्यमंत्री आवास में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अखाड़ा परिषद के साधु-संतों से बातचीत की है. इस दौरान महाकुंभ को निश्चित समय पर ही कराए जाने पर चर्चा की गई. इस दौरान साधु-संतों ने कुंभ को लेकर मुख्यमंत्री को अपने जरूरी सुझाव भी दिए.

अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरिगिरी जी महाराज ने बताया कि उनकी सभी अखाड़ों के संतों के साथ चर्चा हुई है. सभी ने इस बात पर सहमति दी है कि ज्योतिष गणना के अनुसार महाकुंभ मेले का आयोजन निर्धारित समय पर ही हो. इसका स्वरूप क्या होगा, किस स्तर तक होगा. इस पर सरकार की ओर से अगले साल फरवरी महीने में तत्कालीन परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः1962 में भारतीय सेना के गाइड बने थे स्वामी सुंदरानंद, आर्मी के लिए की थी रेकी

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सहयोग के लिए अखाड़ा परिषद का आभार जताया और कहा कि परंपराओं का ध्यान रखते हुए अगले साल कुंभ मेले का आयोजन समय पर होगा. आगामी फरवरी महीने में उस समय की परिस्थितियों के अनुरूप साधु-संतों के मार्ग दर्शन से मेले के स्वरूप को निर्धारित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details