दिल्ली

delhi

LoC पर गोलाबारी से बढ़ा तनाव, चीन ने भारत-पाकिस्तान से धैर्य बरतने की अपील की

By

Published : Dec 27, 2019, 7:34 PM IST

Updated : Dec 27, 2019, 7:44 PM IST

एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच गोलीबारी जारी है. चीन ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए धैर्य बरतें.

etvbharat
डिजाइन फोटो

बीजिंग : चीन ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए धैर्य बरतें. इस तरह की खबरें हैं कि नियंत्रण रेखा पर दोनों ओर की सेना गोलीबारी कर रही है.

रक्षा सूत्रों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी शहीद हो गया और एक महिला की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पीओके के अंदर गांवों में तोप और मोर्टार तैनात कर भारत में नागरिक आबादी को निशाना बना रहा है.

पाकिस्तान की सेना ने गुरुवार को दावा किया कि नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों द्वारा बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में उसके दो सैनिक मारे गए.

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुंग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमने संबंधित रिपोर्ट देखी और हम स्थिति को देख रहे हैं.'

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुंग

उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान दोनों का पड़ोसी होने के नाते हम दोनों पक्षों से अपील करते हैं कि कार्रवाई करने में धैर्य बरतें जिससे तनाव नहीं बढ़े, वार्ता के माध्यम से विवादों का शांतिपूर्ण समाधान करें और संयुक्त रूप से क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को बनाए रखें.'

Last Updated : Dec 27, 2019, 7:44 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details