दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चेन्नई कस्टम ने जब्त की 16 लाख की नशीली गोलियां

चेन्नई कस्टम ने इंटेलिजेंस के आधार पर नीदरलैंड से आए दो कोरियर को जब्त किया. इनमें से 16 लाख रुपये की 540 नशीली टैबलेट्स बरामद की गई. यह नशीली टेबलेट एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत जब्त हुई.

By

Published : Jul 10, 2020, 3:55 AM IST

chennai custom siezd narcotics tablets of 16 lakh rupee
चेन्नई कस्टम ने जब्त की 16 लाख की नशीली गोलियां

नई दिल्ली : चेन्नई कस्टम ने इंटेलिजेंस के आधार पर नीदरलैंड से आए दो कोरियर को जब्त कर इसमें से 16 लाख रुपये की 540 नशीली टैबलेट्स बरामद की है. दिल्ली से कस्टम प्रवक्ता ने बताया कि कस्टम अधिकारियों को इन पार्सल में नारकोटिक्स पदार्थ होने का शक हुआ. जिसके बाद अधिकारियों ने पार्सल को जब्त कर उसकी जांच की.

जांच के दौरान एक पार्सल में से हरे रंग की 490 टैबलेट्स बरामद हुई, जिसे आमतौर पर 'फ्रोस्क' के नाम से जाना जाता है. वहीं दूसरे पार्सल से ऑरेंज कलर की 50 टैबलेट बरामद हुई, जिसे 'लैंबॉर्गिनी' के नाम से जाना जाता है.

16 लाख की नशीली टैबलेट्स चेन्नई कस्टम ने की जब्त.

पार्टी ड्रग्स के नाम से मशहूर टैबलेट्स
कस्टम के अनुसार फ्रोस्क की प्रत्येक टेबलेट में 160 मिलीग्राम नारकोटिक्स की मात्रा है, जबकि लैंबॉर्गिनी कि प्रत्येक टेबलेट में 200 मिलीग्राम नारकोटिक्स पदार्थ की मात्रा है. वही इन टैबलेट्स को युवा पार्टी ड्रग्स के नाम से भी जानते हैं.

लिखा गया था अधूरा और गलत पता
वहीं कस्टम अधिकारियों ने जब पार्सल पर लिखे पते की जांच की तो वह चेन्नई शहर के थे. जो कि अधूरा और गलत थे. हालांकि चेन्नई कस्टम अभी भी इस बात की पड़ताल कर रही है कि ये कंसाइनमेंट किसके नाम पर आए हैं. कस्टम अधिकारियों ने इस नशीली टेबलेट को एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details