दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राकांपा विधायक दल के नेता के तौर पर अजित पवार ने हमें समर्थन दिया है- भाजपा

आज अहले सुबह भाजपा की तरफ से दोबारा देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने के बाद पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे के निशाने पर है. इस कड़ी में भाजपा ने जवाब दिया है कि एनसीपी के 56 विधायकों ने समर्थन पत्र सौंपा है ऐसे में यह सरकार असंवैधानिक नहीं है. इस पूरे मसले पर भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने ईटीवी भारत से बातचीत की...

By

Published : Nov 23, 2019, 2:54 PM IST

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद का शपथ लिया...

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ मिलकर संवैधानिक तरीके से सरकार बनाई है.

इस पूरे मसले पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के नेता डॉ प्रेम शुक्ला ने ईटीवी भारत से बातचीत की.

राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के नेता डॉ प्रेम शुक्ला ने ईटीवी भारत से बातचीत की...

उन्होने बताया कि शिवसेना अपनी सरकार बनाने में और जोड़-तोड़ में सफल नहीं हो पाई इसलिए वह राजभवन के बेजा इस्तेमाल का आरोप लगा रही है, जबकि वास्तविकता यह है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर आई थी और राकांपा ने आगे बढ़कर भाजपा का दामन थामा है.

उन्होने कहा, 'शरद पवार क्या कह रहे यह पता नहीं लेकिन राकांपा के संवैधानिक नेता ने भाजपा को समर्थन पत्र सौंपा है और सभी ने भाजपा सरकार बनाने की पहल की है, जहां तक आरोपों की बात है शिवसेना-कांग्रेस लगातार निराधार आरोप लगा रहे हैं. इससे भाजपा को चुनी हुई सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता.'

इसे भी पढ़ें- शरद पवार बोले- जीत हमारी ही होगी, अजित ने विधायकों को किया गुमराह

वहीं बीजेपी के दूसरे प्रवक्ता डॉ विजय सोनकर शास्त्री ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि भले ही शरद पवार साहब उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हो मगर जब उन्हें राकांपा का आधिकारिक पत्र मिला है तभी सरकार बनाने की पहल की गई है और जहां तक उनकी जानकारी है एनसीपी के 56 विधायकों ने समर्थन पत्र सौंपा है ऐसे में यह सरकार असंवैधानिक कैसे होगी. अब शरद पवार क्या कह रहे हैं कि आगे चलकर पता चलेगा लेकिन राकांपा के संवैधानिक पत्र के बाद ही भाजपा और एनसीपी की सरकार बनी है और देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

बता दें कि आज अहले सुबह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेंद्र फड़णवीस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजित पवार ने महाराष्ट्र के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details