दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सियासत-ए-बिहारः कौन है 'डायनासोर', कौन है 'शुतुरमुर्ग' और कौन बनी 'शूर्पणखा', जानें

लोकसभा चुनाव के दौरान भाषा के गिरते स्तर का एक नमूना बिहार में भी देखा जा रहा है. जानवरों समेत कई अन्य नाम लेकर नेता एक दूसरे पर टिप्पणी कर रहे हैं. जानें पूरा मामला...

By

Published : May 7, 2019, 8:10 PM IST

संजय सिंह, मीसा भारती, तेजस्वी यादव

नई दिल्ली/पटना: बिहार की सियासत गरम है. नेताओं के बयान तेजाब सरीखे होते जा रहे हैं. कोई किसी को डायनासोर, तो कोई किसी को शूर्पणखा कह रहा है. भाषा की मर्यादाएं टूट रही हैं. व्यंग्य का स्तर गिर रहा है. एक दूसरे पर निजी हमले किए जा रहे हैं. अचरज तो ये है कि इस हमाम में सब नंगे हैं.

मीडिया से बात करते तेजस्वी यादव

दरअसल, एक दिन पहले ही राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने जनता दल यू को डायनासोर बता डाला. उन्होंने कहा कि चुनाव बाद डायनासोर की तरह ये गायब हो जाएंगे. तेजस्वी ने कहा कि चुनाव परिणाम आते ही जेडीयू में फूट हो जाएगी. पार्टी टूटेगी. एनडीए बिखर जाएगा. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी डायनासोर की तरह गायब हो जाएंगे.

जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने भी तेजस्वी यादव पर पलटवार किया है. राजीव रंजन ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जिस भूचाल की बात कर रहे हैं, उस भूचाल में वह खुद ही फंस जाएंगे. हमें तूफान का सामना करने की आदत है. उन्होंने तेजस्वी को शुतुरमुर्ग बताया है.

तेजस्वी के बयान पर जनता दल यू के प्रवक्ता संजय सिंह ने भी तीखी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि ये तो तेजस्वी को बाद में पता चलेगा कि कौन क्या है.

संजय सिंह ने लालू यादव की बेटी मीसा भारती को शूर्पणखा बता दिया. उन्होंने कहा कि मीसा शूर्पणखा हैं और दोनों भाइयों तेज प्रताप और तेजस्वी के बीच झगड़ा करवाती रहती हैं.

जेडीयू नेता संजय सिंह का ट्वीट

ये भी पढ़ें: ममता बोलीं, 'मुझे मोदी को ...थप्पड़ मारने का मन करता है'

भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने दावा किया है कि 23 मई के बाद आरजेडी में भूचाल आने वाला है और तब तेज प्रताप, तेजस्वी को पार्टी दफ्तर से बाहर निकाल देंगे.

राबड़ी देवी ने अमित शाह पर की आपत्ति जनक टिप्पणी
राबड़ी देवी ने ट्वीट के जरिए तंज कसा. उन्होंने लिखा, 'बिहार आते ही तड़ीपार की जीभ दांतों से बाहर निकल भटकने लगती है. नरभक्षियों को पता नहीं, क्यों पाकिस्तान से प्यार है ? बिहार में हार देख पाकिस्तान में पटाखे फोड़ने की बात करता हैं. 2015 में नीतीश के सीएम बनने की ख़ुशी में फोड़वा रहा था. बेशर्म लोग काम के नाम पर वोट क्यों नहीं मांगते ?'

राबड़ी देवी का ट्वीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details