दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

देश से दुश्मनी रखने वालों के साथ हमेशा खड़ी रहती है कांग्रेस : भाजपा

भाजपा ने कांग्रेस पर जामिया हिंसा को राजनीत रंग देने का आरोप लगाया है और दावा किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी देश से दुश्मनी रखने वालों के साथ खड़ी होती है. जानें विस्तार से...

By

Published : Feb 17, 2020, 5:37 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 3:23 PM IST

जेवीएल नरसिम्हा राव
जेवीएल नरसिम्हा राव

नई दिल्ली : भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस पर जामिया मिलिया इस्लामिया में 15 दिसंबर की हिंसा को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाया और दावा किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी देश से दुश्मनी रखने वालों के साथ हमेशा खड़ी होती है.

इससे पहले जामिया के पुस्तकालय में छात्रों पर पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के लाठियां भांजने से जुड़ा कथित वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा था.

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ने कहा कि कांग्रेस असामाजिकतत्वों और हिंसा में शामिल लोगों का लगातार समर्थन करती है. उसने सुरक्षा बलों और पुलिस के खिलाफ आवाज उठाई है.

जीवीएल नरसिम्हा राव का बयान.

उन्होंने कुछ नकाबपोश लोगों के हाथों में पत्थर लिए हुए नजर आने से जुड़े एक अन्य वीडियो का हवाला देते हुए सवाल किया कि छात्रों ने अपना चेहरा क्यों ढक रखा था और वह हाथों में पत्थर लेकर कौन सी पढ़ाई कर रहे थे?

जीवीएल नरसिम्हा राव का बयान.

नरसिम्हा राव ने सवाल किया कि कौन से अकादमिक अनुशासन में विद्यार्थियों को पढ़ते समय मास्क पहनने और हाथों में पत्थर लेने की जरूरत होती है.

राव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा उन लोगों के साथ खड़ी होती है जो देश से दुश्मनी रखते हैं.

जेवीएल नरसिम्हा कांग्रेस परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरा परिवार अपनी राजनीतिक पतन के साथ-साथ देश के प्रति कर्तव्य को भी भूल गए हैं. साथ ही कहा कि कांग्रेस नेता लगातार सुरक्षाबलों के खिलाफ बोलते हैं.

भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर निशान साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने तीन दिन पहले पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि नहीं दी. इसके बजाय उन्होंने जवानों पर ही सवाल उठाना शुरू कर दिया.

नरसिम्हा ने कहा कि सोनिया गांधी आतंकियों के मरने पर फूट-फूट कर रोती हैं लेकिन पुलिस कर्मियों की मृत्यु पर कोई भी संवेदना नहीं व्यक्त करती हैं. इतना ही नहीं प्रियंका गांधी भी अपनी मां के नक्शे कदम पर चल रही हैं. वह भी अराजकता फैलाने वाले पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) जैसी ताकतों का समर्थन करती हैं. यह सब कांग्रेस की पतन की तरफ ईशारा करता है.

महाकाल एक्सप्रेस पर ओवैसी ने ट्वीट करके सवाल उठाया है. इस पर नरसिम्हा राव ने कहा कि संविधान को बार-बार याद दिलाने वाले ओवैसी उनकी पार्टी का नाम क्या है. यह बताएं. साथ ही उन्होंने कहा कि कौन से संविधान के तहत ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नाम पर पार्टी चला रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जामिया हिंसा : लाठीचार्ज से पहले का वीडियो आया सामने, छात्रों के हाथ में पत्थर

उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के नाम पर अनेक विश्वविद्यालय चल रहे हैं. इसमें ओवैसी को कोई सांप्रदायिकता नहीं नजर आती है.

नरसिम्हा राव ने कहा कि जब हिंदू विरोधी बयान देनी बात आती है तो ओवैसी इसमे सबसे आगे रहते हैं. यह ओवैसी की संप्रदायिक सोच को दर्शाती है.

Last Updated : Mar 1, 2020, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details