दिल्ली

delhi

PM मोदी को रूसी सम्मान सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय: शाह

By

Published : Apr 13, 2019, 11:17 AM IST

पीएम मोदी को रूस द्वारा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपिसल’ सम्मान के लिये नामित किया गया है. इस पर अमित शाह ने उन्हें बधाई दी.

अमित शाह (बीजेपी अध्यक्ष)

नई दिल्ली : रूस द्वारा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपिसल’ सम्मान के लिये नामित किये जाने पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नरेन्द्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कि यह सभी भारतीयों के लिए एक गर्व और खुशी की बात है और यह देशवासियों के लिए एक सम्मान है.

प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिये रूस के सर्वोच्च ‘द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोसल’ सम्मान के लिये चुना गया है.

रूस सरकार ने शुक्रवार को कहा, ‘मोदी को रूस और भारत के बीच विशेष और गौरवान्वित रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देने व रूसी और भारतीय लोगों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने के लिए असाधारण सेवा के लिए रूस के सर्वोच्च राज्य सम्मान से नवाजा गया है.

शाह ने कहा, ‘रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोसल सम्मान दिये जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई. इस तरह का हर सम्मान हर भारती नागरिक का सम्मान है जिसका दुनिया के मंच पर प्रधानमंत्री प्रतिनिधित्व करते हैं.’ उन्होंने कहा कि यह सभी भारतीयों के लिए गर्व और खुशी की बात है.

यह पुरुस्कार प्राप्त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘गरिमापूर्ण पुरस्कार के लिए शुक्रिया. मैं राष्ट्रपति पुतिन और रूस की जनता का आभार व्यक्त करता हूं. रूस और भारत की दोस्ती की नींव बहुत गहरी है. हमारी साझेदारी का भविष्य बहुत उज्ज्वल है.’

ABOUT THE AUTHOR

...view details