दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पाक में गुरुद्वारे की सुरक्षा को लेकर विदेश मंत्रालय से मिलेगा अकाली दल

पाकिस्तान स्थित एक गुरुद्वारे की सुरक्षा को लेकर खतरा उत्पन्न हो गया है. इस मसले को लेकर शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) का एक प्रतिनिधिमंडल विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात करेगा. अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा के अनुसार कुछ उपद्रवियों ने कल एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि भाई तारू सिंघ जी के नाम पर जो गुरुद्वारा स्थित है, वह गुरुद्वारा नहीं बल्कि एक मस्जिद है.

By

Published : Jul 27, 2020, 3:27 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 4:39 PM IST

shiromani-akali-dal-delegation-to-meet-mea-officials-over-pakistan-gurdwara
विदेश मंत्रालय से मुलाकात करेगा शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल का एक प्रतिनिधिमंडल आज विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात करेगा. यह प्रतिनिधिमंडल अधिकारियों से मिलकर उन्हें पाकिस्तान में भाई तारू सिंघ के नाम पर एक गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने की कोशिश के मुद्दे के बारे में अवगत कराएगा और इस मुद्दे को उठाने के लिए मंत्रालय से आग्रह करेगा.

एसएडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने कल एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि भाई तारू सिंघ जी के नाम पर जो गुरुद्वारा स्थित है, वह गुरुद्वारा नहीं बल्कि एक मस्जिद है.

सिरसा ने कहा कि इन उपद्रवियों ने न केवल सिख समुदाय को धमकी दी, बल्कि कहा है कि वे सिखों को वहां नहीं जाने देंगे. उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल विदेश मंत्रालय से आग्रह करेगा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक आधार पर लिया जाए, ताकि सिख समुदाय की चिंता का जल्द समाधान हो सके.

पढ़ें :ब्रिटेन : अज्ञात हमलावर ने किया गुरु अर्जन देव गुरुद्वारे पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने कहा, 'इस घटना ने दुनियाभर में रह रहे सिख समुदाय के सदस्यों में व्यापक नाराजगी और पीड़ा पैदा कर दी है. हमने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से आग्रह किया है कि वह इस घटना पर गंभीरता से ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि ऐसे शरारती तत्वों को सबक सिखाया जाए और गुरुदत्त साहिब सुरक्षित रहें.

Last Updated : Jul 27, 2020, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details