दिल्ली

delhi

भारत के मेहमान बन रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति, अहमदाबाद में होगा 'नमस्ते ट्रंप'

By

Published : Feb 22, 2020, 5:33 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 3:33 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में एक बार फिर से मंच साझा करेंगे. इस दौरान करीब 1.25 लाख लोग सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

ट्रंप और मोदी
ट्रंप और मोदी

नई दिल्ली : ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के बाद दुनिया एक बार फिर दो वैश्विक महाशक्तियों अमेरिका और भारत के बीच के संबंधों को देखने के पूरी तरह तैयार है.

दोनों देशों के शीर्ष नेता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में एक बार फिर से मंच साझा करेंगे.

एक अनुमान के अनुसार नवनिर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 1.25 लाख की भीड़ जुटने की उम्मीद है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बता दें कि स्टेडियम की गैलरियों में 1.10 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है, जबकि मैदान के अंदर मंच के सामने व्यापारिक दिग्गजों सहित 10,000 वीवीआईपी को बैठाया जाएगा.

कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों कलाकार कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे, जिस पर दुनिया की नजर रहेगी.

पढ़ें- संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटरों ने ट्रंप के भारत दौरे को लेकर लिखा पत्र

गौरतलब है कि विशाल स्टेडियम का उद्घाटन करने से पहले, ट्रंप और मोदी एक भव्य रोड शो करेंगे, जहां अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर की डेक-अप सिंचाई की योजना बनाई गई थी.

इसके बाद वह गांधी आश्रम जाएंगे जहां ट्रंप दंपति चरखा चलाएंगे . इस दौरान वहां महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन, वैष्णव जन को पार्श्व संगीत बजाया जाएगा.

Last Updated : Mar 2, 2020, 3:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details