दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पहली बार ठाकरे परिवार का सदस्य चुनावी मैदान में, आदित्य ठाकरे लड़ेंगे वर्ली से चुनाव

शिवसेना ने आदित्य ठाकरे के चुनाव लड़ने को लेकर लंबे समय से लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 8:17 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 3:42 PM IST

आदित्य ठाकरे.

मुंबई: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा. शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे. आदित्य शिवसेना की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी हैं.

29 वर्षीय आदित्य शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के पौत्र हैं. वर्तमान में वह शिवसेना की युवा शाखा, युवा सेना के प्रमुख हैं.

यह पार्टी के 53 साल के इतिहास में पहली बार है कि ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में है. लेकिन शिवसेना ने अपनी रणनीति बदलने का फैसला किया है. आदित्य तीन अक्टूबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

महाराष्ट्र की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

शिवसेना और भाजपा में गठबंधन खबरों के बीच शिवसेना ने उद्धव के नाम की घोषणा की. आदित्य से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे की चचेरी बहन शालिनी ठाकरे 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं.

आदित्य ने वोटर्स जोड़ने के मकसद से अगस्त में जन आशीर्वाद यात्रा भी की थी.

महाराष्ट्र की राजनीति का रिमोट कंट्रोल अपने हाथों में रखने वाला यह परिवार अब चुनावी मैदान नजर आएगा. बता दें, इससे पहले आदित्य के लोकसभा चुनाव लड़ने की भी अटकलें थीं.

Last Updated : Oct 2, 2019, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details