दिल्ली

delhi

राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल ने राज्यपाल से की मुलाकात, 15 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 12, 2023, 7:16 PM IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 9 दिन बाद भाजपा ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर दी है. नवनिर्वाचित सीएम भजन लाल शर्मा मंगलवार शाम को राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. मुख्यमंत्री और दोनों उप मुख्यमंत्री 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे.

bhajan lal sharma met the governor
bhajan lal sharma met the governor

जयपुर. राजस्थान में नया सीएम कौन होगा. इस सवाल का अब जवाब सबके सामने आ चुका है. नतीजे आने के 9 दिन बाद भाजपा की ओर से आखिरकार यह साफ कर दिया गया कि प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा होंगे. भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद भजनलाल शर्मा भाजपा मुख्यालय से सीधा राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इस दौरान रक्षामंत्री और राजस्थान के पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नवनिर्वाचित उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी मौजूद रहे. विधायक दल की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष चुने गए प्रो. वासुदेव देवनानी भी बाद में राजभवन पहुंचे. मुख्यमंत्री भजनलाल और उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा 15 दिसंबर को शपथ लेंगे.

इसे भी पढ़ें-भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी डीप्टी CM

राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं, 30 मिनट चली मुलाकात :राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल व अन्य नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक मुलाकात हुई. इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा, दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा और प्रो. वासुदेव देवनानी को शुभकामनाएं दीं. भजनलाल शर्मा के समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता राजभवन चौराहे के पास इकठ्ठा हो गए. इस दौरान उन्होंने भजनलाल शर्मा के सीएम बनने पर खुशी जाहिर की और उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की.

कुचामन सिटी में भी जश्न का माहौल :भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री के पद पर ताजपोशी होने की घोषणा को लेकर कुचामन सिटी में भी जश्न का माहौल शुरू हो गया. सांगानेर से विधायक बनने वाले भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी व भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिला. ब्राह्मण महासभा नगर अध्यक्ष घनश्याम गौड़, भाजपा नगर अध्यक्ष मूलचंद बागड़ा, सर्व ब्राह्मण समाज के बैनर तले सैंकड़ों लोगों ने शहर के पुराने रोडवेज बस स्टैंड पर एकत्रित होकर जश्न मनाया. इस दौरान यहां जमकर आतिशबाजी की गई और मिठाई बांटकर एक दूसरे को बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details