दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भगवंत मान हाे सकते हैं पंजाब के आप CM का चेहरा !

पंजाब में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. चुनाव आयोग के विधानसभा चुनाव तारीख की घोषणा के बाद पंजाब में सियासी पारा चढ़ गया है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे (Kejriwal on two-day Punjab tour) पर हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले सप्ताह में आम आदमी पार्टी अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी.

By

Published : Jan 13, 2022, 5:09 AM IST

bhagwant Mann
भगवंत मान (फाइल फोटो)

नई दिल्लीःआम आदमी पार्टी ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर अपने मुख्यमंत्री चेहरे की खोज लगभग पूरी कर ली है. वहीं उम्मीद है कि आप मुख्यमंत्री चेहरे के नाम की घोषणा आने वाले सप्ताह में कर देगी. बता दें कि आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (AAP Convenor and Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) दो दिवसीय पंजाब दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने संकेत दिया है कि आने वाले सप्ताह में आम आदमी पार्टी पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी.

सूत्रों कि मानें तो आप पंजाब प्रदेश अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान 'आप' के पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार हो ( Bhagwant Mann can be chief ministerial candidate of punja) सकते हैं. इसके अलावा सूत्रों से यह जानकारी भी मिल रही है कि भगवंत मान के नाम की घोषणा को लेकर पार्टी ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है. अब बस उनके नाम की औपचारिक तौर पर घोषणा होना बाकी है.

बता दें कि इससे पहले आप राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब भी पंजाब दौरे पर गए तो उनसे आम आदमी पार्टी के पंजाब चेहरे को लेकर कई बार सवाल पूछा जाता था कि पंजाब में आप का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा. उस पर उनका जवाब होता था कि जल्द ही नाम की घोषणा करेंगे और जो भी होगा वह सिख चेहरा होगा. पंजाब का ही होगा. बता दें कि भगवंत मान पंजाब में आम आदमी पार्टी को आगे बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें - leaders joining BJP : कांग्रेस और अकाली दल के कई नेता भाजपा में शामिल

वह संगरूर लोक सभा सीट से लगातार दो बार सांसद चुने गए हैं. उन्होंने पहली बार 2014 में बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. उस दौरान आप चार सीट पर जीतने में कामयाब हुई थी, लेकिन वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में केवल भगवंत मान ही आप के लिए बड़े खाता खोलने में कामयाब हाे सके थे. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के लिए अजय कोठियाल का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details