दिल्ली

delhi

Valentine Day Gifts For Girlfriend :  बाजार में गर्लफ्रेंड को लुभाने के लिए आ गयी है गिफ्ट्स की भरमार

By

Published : Feb 11, 2023, 3:20 PM IST

Updated : Feb 13, 2023, 12:40 PM IST

वैलेंटाइन वीक का कल वैलेंटाइन डे के साथ समापन होगा. युवा प्रेमी जोड़े अपने प्यार को लुभाने के लिए गिफ्ट का भी सहारा लेते हैं. वैलेंटाइन वीक के हर दिन से जुड़े गिफ्ट आइटमों की बाजार में भरमार है. जानें क्या है वैलेंटाइन डे वीक से जुड़े गिफ्टों के बारे में खास.... पढ़ें पूरी खबर..

Valentine Day Special Gift
वैलेंटाइन डे स्पेशल गिफ्ट

नई दिल्लीःइन दिनों देश-दुनिया में वैलेंटाइन डे वीक का खुमार प्रेमियों पर सिर चढ़कर बोल रहा है. प्रेमी अपने प्रेम का दिल जीतने के लिए हर वो प्रयास कर रहे हैं, जिससे प्रेमी के दिल में अपने नाम को अंकित कर सकें. वहीं वैलेंटाइन डे वीक में नये-पुराने प्रेमी जोड़े अपने प्यार का दिल जितने के लिए तरह-तगह का जुगाड़ का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए कुछ युवा अपने प्रेमी को वैलेंटाइन डे वीक के हर स्पेशल डे के हिसाब से गिफ्ट भेज रहे हैं. बाजार में युवा दिलों को लुभाने के लिए कई प्रकार की गिफ्ट आइटम उपलब्ध हैं.

मग सेट गिफ्ट

वैलेंटाइन वीक की शुरूआत 7 फरवरी से रोज डे के रूप में होती है. रोज डे के दिन से युवा जोड़े ऑन लाइन और ऑफ लाइन गुलाब दिया जाता है. इसके बाद 8 फरवरी को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टेडी डे, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे, 13 फरवरी को किस डे और 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के साथ वैलेंटाइन वीक का समापन हो जाता है. बाजार में इन सभी डे का गिफ्ट उपलब्ध है.

रोज डे स्पेशल डे गिफ्ट

वैलेंटाइन वीक में हर दिने के हिसाब से कार्ड बाजार में उपलब्ध है. अलग-अलग कार्ड में दिन के हिसाब से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास किया जाता है. ये कार्ड्स बाजारों में 40 रुपये से लेकर 12 सौ तक की रेंज में उपलब्ध है. महंगे कार्ड्स में डे की फिलिंग्स को साउंड फार्मेट में भी डाला गया गया है, जो आवाज के जरिए प्रेमी को लुभा सकते हैं.

चॉकलेट डे गिफ्ट

सबसे ज्यादा रेंज गिफ्ट बाक्स में उपलब्ध है. इसमें चॉकलेट, वॉच सेट, फोटो फ्रेम से लेकर सेंट, डीओ सहित कई आइटम शामिल हैं. इनका रेंज काफी महंगा है. चॉकलेट जहां 20 रुपये से शुरू है, वहीं वॉच सेट 2000 रुपये से लेकर 20-30 हजार हजार के रेंज में प्रचलन में है. बड़े बाजारों में इन प्रोडक्ट्स के कई रेंज उपलब्ध है.

रिंग सेट

इसके बाद बाजार में टेडी बियर का भी कई रेंज है. छोटे और सामान्य टेडी बियर जहां 200-500 रुपये में उपलब्ध हैं. वहीं बड़े और आकर्षक टेडी बियर हजारों-हजार की रेंज में उपलब्ध हैं. लड़कियां टेडी बियर को ज्यादा पसंद करती हैं. ऑनलाइन और ऑफलाइन गिफ्ट में टेडी बियर का डिमांड सबसे ज्यादा है. ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों मार्केट में टेडी बियर पर कर कई तरह के ऑफर उपलब्ध है.

टेडी डे गिफ्ट

ये भी पढ़ें-Promise Day 2023: प्रॉमिस डे पर करना चाहते हैं अपने पार्टनर को खुश, अपनाएं इन Unique Ideas को

Last Updated : Feb 13, 2023, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details