दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 9, 2022, 7:18 AM IST

Updated : Apr 9, 2022, 7:42 AM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक पुलिस ने 6 तस्कर समेत 35.5 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी

कर्नाटक पुलिस को ड्रग्स तस्करी के खिलाफ चला रहे अभियान में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. तकरीबन 40 करोड़ रुपये का ड्रग्स समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है......

ड्रग्स पकड़ी
ड्रग्स पकड़ी

बेंगलुरु:ड्रग्स तस्करी के खिलाफ अभियान में कर्नाटक पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. कर्नाटक पुलिस ने शहर में ड्रग्स और मारिजुआना तस्करी के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से तकरीबन 35.5 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ और डेढ़ करोड़ रुपये का गांजा भी जब्त किया है. हालांकि पुलिस ने दो अलग अलग जगहों पर छापामारी करके इस बड़ी खेप को बरामद किया है. कहा जा रहा है कि पुलिस यदि इसके तह तक गयी तो कई बड़े चेहरे बेनकाब होंगे. सवाल यह है कि क्या पुलिस को निष्पक्ष जांच की अनुमति मिलेगी.

35.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की दवाएं जब्त, 3 गिरफ्तार गोविंदपुरा पुलिस की कार्रवाई के दौरान 70 किलो मेथाक्वालोन दवा जब्त की गई. इन मेथाक्वालोन दवाओं का व्यापक रूप से यूके, यूएस और दक्षिण अफ्रीका में भेजा जाता है. ड्रग उपभोक्ताओं को बेंगलुरु में कुछ मशहूर हस्तियों और व्यापारियों के बेटे के रूप में जाना जाता है. कर्नाटक पुलिस ने मादक पदार्थ बेचने के आरोप में पहले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में पुलिस को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक गोदाम में ड्रग्स रखे जाने का पता चला. उसके बाद कर्नाटक पुलिस ने तमिलनाडु पुलिस के सहयोग से उस गोदाम पर छापा मारा. छापामारी के दौरान पुलिस ने 35.5 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की नशीला पदार्थ जब्त किया है. साथ ही मेथक्वालोन के अलावा 6.5 किलो एमडीए, 75 ग्राम कोकीन और 300 ग्राम ट्रामाडोल भी जब्त किया है. ड्रग किंग पिन रंजीत बॉन गुप्ता और एंड्रेस पिलिपो को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने गोदाम मालिक राजेश एम्बटन को भी गिरफ्तार कर लिया है और जांच जारी है.

1.5 करोड़ मूल्य का गांजा जब्त, 3 गिरफ्तार : कर्नाटक पुलिस ने एक अलग अभियान में ओडिशा के एक गांजा बेचने वाले नेटवर्क को जब्त किया है. इस मामले में आरोपी समरकर, रमेश और मंगोल सीसा को अवैध रूप से गांजा के आयात और बिक्री के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. आरोपियों के पास से पुलिस ने 300 किलो गांजा जब्त किया है और मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Apr 9, 2022, 7:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details