दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Terror in Kashmir : आतंकवादी भर्ती मॉड्यूल का पर्दाफाश, लश्कर ए तैयबा के सहयोगी आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में पुलिस ने लश्कर ए तैयबा के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए भर्ती कर रहे थे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 11, 2023, 8:46 AM IST

Updated : Sep 12, 2023, 2:38 PM IST

Baramulla Police busted Terrorist Recruitment
बारामुला में गिरफ्तार आतंकी

बारामूला :जम्मू कश्मीर की बारामूला पुलिस ने एक आतंकवादी भर्ती मॉडयूल का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने बताया कि 10 सितंबर को लश्कर से जुड़े 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. और उनके कब्जे से हथगोले 30 एके-47 और जीवित कारतूस बरामद किया है. पुलिस को इस संघठन से जुड़े अन्य लोगों की तलाश है. पुलिस ने बताया कि इनके खिलाफ यूएपीए और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच चल रही है.

अधिकारिक बयान के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लतीफ अहमद डार, शौकत लोन और इशरत रसूल के रुप में हुई है. तीनों व्यक्ति लश्कर-ए-तैयबा के साथ आतंकवादी सहयोगियों के रूप में काम कर रहे थे और जांच के दौरान यह पाया गया कि उन्होंने क्रेरी के सामान्य क्षेत्र में चार युवाओं की पहचान की थी और उन्हें आतंकवादी रैंकों में सक्रिय करने वाले थे.

बयान में उल्लेख किया गया है कि उपरोक्त तीन व्यक्ति क्रेरी के सामान्य क्षेत्र में भर्ती मॉड्यूल के मास्टरमाइंड थे और सक्रिय आतंकवादियों उमर लोन और एफटी उस्मान के संपर्क में भी थे. इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. इनके पास से भी एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था.

(एजेंसी-इनपुट)

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर के शोपियां में हाइब्रिड आतंकवादी इमरान बशीर मारा गया
Last Updated : Sep 12, 2023, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details