दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 9, 2021, 3:09 AM IST

ETV Bharat / bharat

विवादित बयानों को लेकर FAIMA के भेजे गए कानूनी नोटिस का बाबा रामदेव ने दिया जवाब

योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) की डॉक्टरों और मेडिकल साइंस(medicial science) पर की गई टिप्पणी पर फेमा (FAIMA) की ओर से भेजे गए लीगल नोटिस का बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की ओर से जवाब भेजा गया है. जिसमें उन्होंने एलोपैथी (allopathy) और डॉक्टरों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान से इनकार किया है.

बाबा रामदेव
बाबा रामदेव

नई दिल्ली:योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev) के जरिए डॉक्टरों और मेडिकल साइंस को लेकर की गई टिप्पणी के खिलाफ फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (Federation of All India Medical Association) की ओर से एक लीगल नोटिस (legal notice) भेजा गया था.

जिसमें बाबा रामदेव से अपने बयान पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा गया था और ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई (legal action) किए जाने की चेतावनी दी गई थी.फेमा (FAIMA) की ओर से भेजे गए लीगल नोटिस का बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की ओर से जवाब भेजा गया है. जिसमें उन्होंने एलोपैथी (allopathy) और डॉक्टरों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान (objectionable statement) से इनकार किया है.

कानूनी नोटिस का बाबा रामदेव ने दिया जवाब

फेमा के वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर रोहन कृष्णन (FAIMA Vice President Dr Rohan Krishnan) फेडरेशन की ओर से बाबा रामदेव को लीगल नोटिस 22 मई को भेजा गया था, जिसमें बाबा रामदेव से इस पूरे विवाद को लेकर केवल पब्लिक अपॉलिजी की मांग (public apology demand) की गई थी, लेकिन इसके जवाब में उन्होंने किसी भी तरीके की माफी या बयान पर आपत्ति नहीं जताई है, और उन्होंने अपने द्वारा की गई टिप्पणी से साफ इनकार किया है.

पढ़ें -असम : मेक्सिको में पेड़ लगाएंगे फॉरेस्ट मैन ऑफ इंडिया जादव पायेंग

डॉक्टर रोहन ने बताया कि बाबा रामदेव की ओर से भेजे जवाब को फेडरेशन ने अपनी लीगल टीम को भेज दिया है. जिसके बाद उनके जवाबों के आधार पर आगे की कार्रवाई फेडरेशन की ओर से की जाएगी. डॉक्टर रोहन ने कहा की अगर बाबा रामदेव चाहते, तो इस पूरे विवाद को अपनी केवल एक माफी से ही खत्म कर सकते थे, लेकिन वह अहंकार में हैं और लगातार मेडिकल साइंस (medicial science) और डॉक्टरों को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details