दिल्ली

delhi

Atiq Ashraf Murder Case : किसने लॉक की शूटर लवलेश तिवारी की फेसबुक प्रोफाइल?, एसआईटी कर रही जांच

By

Published : Apr 29, 2023, 6:42 AM IST

Updated : Apr 29, 2023, 1:35 PM IST

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले शूटर लवलेश तिवारी की फेसबुक प्रोफाइल से छेड़छाड़ की गई है. एसआईटी उसी सख्श की तलाश कर रही है, जिसने लवलेश की फेसबुक प्रोफाइल में बदलाव किए हैं.

shooter lavlesh tiwari
shooter lavlesh tiwari

लखनऊ: कौन है वो जिसे डर है कि अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले लवलेश तिवारी की जिंदगी की परते खुलीं तो वह बेनकाब हो सकता है? वो कौन है जो लवलेश तिवारी की जिंदगी से जुड़े तथ्यों को एक-एक कर मिटाने के मिशन में जुटा है? ये सवाल इसलिए उठ रहे है क्योंकि अतीक पर 20 सेकेंड में 15 गोलियां चलाने वाले लवलेश तिवारी के गिरफ्तार होने के बाद अचानक उसके सोशल मीडिया अकाउंट की प्राइवेसी बदल दी गई है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ऐसा कोई सख्स है, जो लवलेश के सोशल मीडिया अकाउंट के पासवर्ड से वाकिफ था और उसके गिरफ्तार होते ही उसमें बदलाव कर दिया.

जेल में बंद शूटर लवलेश की फेसबुक प्रोफाइल से हुई छेड़छाड़

सूत्रों के मुताबिक, 15 अप्रैल को प्रयागराज में कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय हुई अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच कर रही एसआईटी को चौंकाने वाली जानकारी पता चली है. हत्याकांड के बाद किसी अज्ञात सख्स ने शूटर लवलेश तिवारी की फेसबुक प्रोफाइल से छेड़खानी की है. यहां तक कि उसकी प्रोफाइल की प्राइवेसी भी लॉक कर दी है. जबकि, शूटर लवलेश तिवारी जेल में बंद था और उसका मोबाइल पुलिस के पास जब्त था. ऐसे में एसआईटी अतीक अहमद हत्याकांड के बाद लवलेश तिवारी की फेसबुक प्रोफाइल चलाने वाले सख्स की तलाश में जुट गई है.

अतीक हत्याकांड के दो दिनों बाद तक खुली प्रोफाइल, अब हुई लॉक

दरअसल, 15 अप्रैल को अतीक और अशरफ पर एक के बाद एक 15 राउंड फायर करने वाले बांदा निवासी लवलेश तिवारी का फेसबुक अकाउंट सामने आया था. इसमें उसने महाराज लवलेश तिवारी (चूचू) के नाम से प्रोफाइल बनाई थी. फेसबुक प्रोफाइल में खुद को बजरंग दल का जिला सह सुरक्षा प्रमुख बताया था. इतना ही नहीं उसने खुद को शास्त्र वाला नहीं, बल्कि शस्त्र वाला ब्राह्मण लिखा था. फेसबुक अकाउंट में शूटर्स लवलेश तिवारी की दर्जनों तस्वीरें मौजूद थीं. इसके अलावा उसकी फ्रेंड लिस्ट में भी उसके दोस्तों के भी नाम दिख रहे थे. लवलेश की फेसबुक प्रोफाइल किसी भी प्रकार से लॉक नहीं थी, बल्कि उसमें हर पोस्ट और तस्वीर आम लोगों के लिए खुली थी. लेकिन, कुछ दिन पहले उसकी फेसबुक प्रोफाइल लॉक कर दी गई. लिहाजा, अब उस प्रोफाइल को सिर्फ वहीं देख सकेंगे जो उसकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल होंगे.

क्या फेसबुक से किसी को पहचान खुलने का था डर?

प्रयागराज में हुई अतीक और अशरफ की हत्या की विवेचना तीन सदस्यीय एसआईटी कर रही है. इसका पर्यवेक्षण डीजीपी द्वारा गठित आयोग कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक, जिगना पिस्टल से अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले मुख्य शूटर लवलेश तिवारी से जुड़े इस खुलासे से एसआईटी को यह शक है कि कोई ऐसा सख्स है, जिसे इस बात का डर है कि लवलेश तिवारी की फेसबुक प्रोफाइल से कोई महत्वपूर्ण जानकारी बाहर आ सकती है. इसके चलते उसने उसकी प्रोफाइल लॉक कर दी है. सूत्रों के अनुसार, एसआईटी को शक है कि ये सख्स लवलेश तिवारी का सबसे खास व्यक्ति है, जिसके पास उसकी निजी जानकारियां भी मौजूद हैं. एसआईटी अब उसी सख्स की तलाश में जुट गई है. यही नहीं साइबर पुलिस की मदद से फेसबुक प्रोफाइल को खंगाला जा रहा है.

गौरतलब है कि 15 अप्रैल को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में करीब रात 10:30 बजे अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को पुलिस घेराबंदी के बीच तीन शूटर्स ने गोलियों से भून दिया था. इसमें दोनों की मौत हो गई थी. पुलिस ने तीनों शूटर्स को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था. इनकी पहचान कासगंज निवासी अरुण मौर्या, हमीरपुर निवासी सनी सिंह और बांदा निवासी लवलेश तिवारी के रूप में हुई थी.

यह भी पढ़ें:अशरफ का साला सद्दाम हुआ एक लाख का इनामी, पुलिस को सरगर्मी से तलाश

Last Updated : Apr 29, 2023, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details