दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम में पकड़े गए 7 जर्मन नागरिक, लगा 500-500 डॉलर का जुर्माना

असम पुलिस ने 7 जर्मन नागरिकों को पर्यटक वीजा मानदंडों का उल्लंघन (Violation of Visa laws) करने के आरोप में हिरासत में लिया है (Assam Police detained 7 German nationals). ये यहां एक विशेष धर्म का प्रचार कर रहे थे. इन पर 500-500 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है.

By

Published : Oct 29, 2022, 7:00 PM IST

Updated : Oct 29, 2022, 10:56 PM IST

Assam Police detained 7 German nationals
असम में 7 जर्मन नागरिक हिरासत में

बोकाखत : असम पुलिस ने गोलाघाट जिले के लोगों के बीच एक विशेष धर्म का प्रचार करने के आरोप में सात जर्मन नागरिकों को हिरासत में लिया है (Assam Police detained 7 German nationals). उन पर पर्यटक वीजा नियमों के उल्लंघन का भी आरोप है. पुलिस के विशेष महानिदेशक जीपी सिंह (Special DG of Assam police GP Singh) ने गुवाहाटी में मीडिया को बताया कि देश के वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए हर जर्मन नागरिक पर 500-500 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है.

देखिए वीडियो

सात जर्मन नागरिकों के पास पर्यटक वीजा था, लेकिन उन्हें दूसरे देश में विशेष धर्म का प्रचार करने के लिए विशेष वीजा की आवश्यकता थी जो उनके पास नहीं था. स्थानीय लोगों से उनके कामों के बारे में कुछ शिकायत मिलने के बाद गोलाघाट पुलिस ने शुक्रवार रात उन सभी को काजीरंगा के एक निजी रिसॉर्ट से हिरासत में लिया, जहां वह ठहरे थे.

जीपी सिंह ने बताया कि विस्तृत पूछताछ के बाद जर्मनी के सभी सात नागरिकों को वीजा मानदंडों के उल्लंघन का दोषी पाया गया. पर्यटक वीजा मानदंडों के उल्लंघन के लिए हर नागरिक पर 500 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया है.

एसडीजीपी (SDGP) जीपी सिंह ने यह भी बताया कि असम सरकार ने विदेश मंत्रालय के साथ उचित संवाद के बाद सभी सात जर्मन नागरिकों को उनके मूल देश वापस भेजने का फैसला किया है.

उल्लेखनीय है कि असम पुलिस ने राज्य के कुछ हिस्सों में विशेष धर्मों का प्रचार करने के लिए अक्टूबर के महीने में 27 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया था. हिरासत में लिए गए विदेशी नागरिकों में 17 बांग्लादेश के, 3 स्वीडन के और अब 7 जर्मनी के हैं.

पढ़ें- बिना वैध कागजात भारत में घुसे 8 बांग्लादेशी वापस भेजे गए

Last Updated : Oct 29, 2022, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details