दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भारतीयों को दिवाली की दीं शुभकामनाएं

कुक ने एक ट्वीट में कहा, 'दुनिया भर में जश्न मनाने वाले सभी लोगों को एक खुशहाल और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं'. रोशनी का त्योहार आपके घर को खुशियों से भर दे". टीम कुक ने एप्पल आईफोन से कलाकार गुरसिमरन बसरा द्वारा ली गई एक तस्वीर को भी साझा किया है. दिग्गज कंपनी ने अपने वित्तीय वर्ष में भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी को दोगुना किया है, एप्पल ने 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है.

By

Published : Nov 4, 2021, 3:36 PM IST

tim cook
tim cook

नई दिल्ली : एप्पल (Apple) के सीईओ टिम कुक (tim cock) ने गुरुवार को ट्विटर के जरिए सभी को रोशनी के त्योहार दिवाली की शुभकामनाएं दी. कुक ने एक ट्वीट में कहा, 'दुनिया भर में जश्न मनाने वाले सभी लोगों को एक खुशहाल और सुरक्षित दिवाली की शुभकामनाएं. रोशनी का त्योहार आपके घर को खुशियों से भर दे'. उन्होंने एप्पल आईफोन 13 प्रो मैक्स पर कलाकार गुरसिमरन बसरा द्वारा ली गई एक तस्वीर को भी साझा किया है.

कुक ने हाल ही में कहा था कि भारत में एप्पल के लिए वर्ष 2021 असाधारण रूप से अच्छा रहा है और आपूर्ति की कमी के बावजूद, दिग्गज कंपनी ने अपने वित्तीय वर्ष में भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी को दोगुना किया है. एप्पल ने अनुमान लगाया है कि आपूर्ति बाधाओं का लगभग 6 बिलियन डॉलर का राजस्व डॉलर का प्रभाव था जो मुख्य रूप से उद्योग-व्यापी सिलिकॉन की कमी और कोविड के कारण संबंधित विनिर्माण रुकावटों से प्रेरित था.

आईफोन 11 के साथ-साथ आईफोन 12 के शानदार प्रदर्शन के साथ, एप्पल ने भारत में जुलाई-सितंबर की अवधि में आईफोन के लिए 150 प्रतिशत की वृद्धि (ऑन-क्वार्टर) दर्ज की, देश में 1.53 मिलियन यूनिट से अधिक की बिक्री की.

ये पढ़ें:एप्पल भारत में पहला फ्लैगशिप स्टोर 2021 में खोलेगी: टिम कुक

मार्केट रिसर्च फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (C M R) के आंकड़ों के अनुसार, आईपैड ने भी 109 प्रतिशत (ऑन-क्वार्टर) की वृद्धि में भारी उछाल दर्ज किया, और देश में इसी अवधि में लगभग 0.24 मिलियन यूनिट्स को शिप किया गया. साल-दर-साल मोर्चे पर, आईफोन ने 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि आईपैड में 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो महामारी के बीच सीखने, काम और मनोरंजन के लिए बड़े स्क्रीन वाले डिवाइस की मांग में वृद्धि का संकेत देता है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details