दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ISIS-K और तालिबान के बीच संबंध के पक्के सबूत : सालेह

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति और अशरफ गनी के देश छोड़ने के बाद खुद को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित करने वाले अमरूल्लाह सालेह ने कहा है कि तालिबान के ISIS-K के साथ संबंध के उनके पास सबूत हैं. यह जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी.

By

Published : Aug 27, 2021, 11:27 AM IST

Updated : Aug 27, 2021, 11:45 AM IST

अमरूल्लाह सालेह
अमरूल्लाह सालेह

काबुल :अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति और अशरफ गनी के देश छोड़ने के बाद खुद को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित करने वाले अमरूल्लाह सालेह ने ट्वीट कर कहा कि तालिबान आईएसआईएस (ISIS) के साथ अपने संबंधों से इनकार कर रहा है, यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे पाकिस्तान आतंकी संगठन क्वेटा को लेकर दावा करता है. हमारे पास मौजूद हर सबूत बताता है कि आईएसआईएस -K की जड़ों में तालिबानी और हक्कानी नेटवर्क हैं, जो कि काबुल में काफी सक्रिय है. तालिबान अपने मास्टर से अच्छी तरह सीख गया है.

एएनआई का ट्वीट.

बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल कई बम धमाकों में 13 अमेरिकी नौसैनिकों समेत अब तक 72 लोगों की मौत हो गई है. मारे गए बाकी 60 लोगों के अफगान नागरिक होने का अनुमान है. जबकि अमेरिकी टीवी चैनल सीबीएस की रिपोर्ट के अनुसार, काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले में अब तक 90 लोग मारे गए हैं और 150 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए हैं. इसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं.

इसके अलावा एक अस्पताल में अन्य 60 घायलों का इलाज किया जा रहा है. दो अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अमेरिकी सेना के 60 से अधिक जवान घायल हुए हैं और इनकी संख्या बढ़ सकती है. वहीं, रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हवाईअड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने भीड़ को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें - काबुल हमले में 13 US सैनिकों समेत 72 की मौत, ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली जिम्मेदारी, भारत ने कड़ी निंदा की

Last Updated : Aug 27, 2021, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details