दिल्ली

delhi

'तांडव' विवाद : सरकार ने अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को भेजा समन

By

Published : Jan 17, 2021, 10:34 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 10:48 PM IST

वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद बढ़ने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को समन जारी किया है और कंटेंट को लेकर जवाब मांगा है.

तांडव विवाद
तांडव विवाद

नई दिल्ली : वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. विवाद बढ़ने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारत में अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों को समन जारी किया है. मंत्रालय ने 'तांडव' के कंटेंट को लेकर जवाब मांगा है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर भी इस वेब सीरीज के बॉयकॉट मुहिम चल रही है.

वहीं, भाजपा के कई नेताओं ने भी इस सीरीज पर आपत्ति जताई है. भाजपा नेता राम कदम ने इस सीरीज के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसके अलावा भाजपा सांसद मनोज कोटक और गाजियाबाद से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़ेकर को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी.

भाजपा नेताओं का कहना है कि इस सीरीज ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अभिनेताओं में से एक ने भगवान शिव के त्रिशूल और डमरू का उपयोग गलत तरीके से किया है, जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

पढ़ें-विवादों में 'तांडव' : भाजपा नेताओं ने जावड़ेकर को लिखा पत्र, विधायक ने दर्ज कराई शिकायत

गौरतलब है कि निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज 'तांडव' 15 जनवरी को रिलीज हुई है और इसका ट्रेलर चार जनवरी को रिलीज हुआ था. रिलीज के बाद से ही यह वेब सीरीज विवादों में घिर गई.

Last Updated : Jan 17, 2021, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details