दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गहलोत मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने दिये इस्तीफे, CM ने की राज्यपाल से मुलाकात

राजस्थान में एक राजनीतिक घटनाक्रम में सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए. मंत्रिमंडल पुनर्गठन की कवायद के बीच राजस्थान मंत्रिपरिषद की बैठक शनिवार शाम सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सभी मंत्रियों के इस्तीफे (resignation of all ministers) ले लिए गए हैं. रात करीब नौ बजे के बाद सीएम अशोक गहलोत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की.

By

Published : Nov 20, 2021, 7:36 PM IST

Updated : Nov 20, 2021, 10:39 PM IST

Cabinet reshuffle in Rajasthan
राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ गहलोत

जयपुर :राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर मंत्री परिषद की बैठक हुई जिसमें सभी मंत्रियों से इस्तीफा ले लिया गया है. राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच चर्चा हुई. इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रात को ही उन मंत्रियों के इस्तीफे राज्यपाल को सौंप देंगे, जिनके इस्तीफे मंजूर कर लिए गए है. माना जा रहा है कि कल दो बजे पीसीसी कार्यालय में होने वाली बैठक के बाद वे सदस्य राजभवन जा सकते हैं जिन्हें मंत्री पद की शपथ लेनी है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मंत्रियों का शपथग्रहण कितने बजे होगा.

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने दी जानकारी

बताया जा रहा है कि कल कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में दोपहर 2 बजे बैठक होगी. माना जा रहा है कि पीसीसी कार्यालय से वे सदस्य राजभवन जा सकते हैं जिन्हें मंत्री पद की शपथ लेनी है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मंत्रियों का शपथग्रहण कितने बजे होगा.

दरअसल प्रदेश प्रभारी अजय माकन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा की मौजूदगी में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में दो प्रस्ताव रखे गए थे. जिनमें एक प्रस्ताव में राजस्थान में मंत्री बनाने का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया गया है. दूसरे प्रस्ताव में कांग्रेस की परिपाटी के मुताबिक सभी मंत्रियों के इस्तीफे लिए गए. कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि रविवार को दोपहर 2 बजे पीसीसी कार्यालय में बैठक होगी. इस बैठक में सभी सदस्य पहुंचेंगे.

पढ़ें- Rajasthan cabinet meeting : मंत्रिमंडल की बैठक में कई और मंत्रियों के होंगे इस्तीफे, जानिए कौन क्यों हट सकता है और किस आधार पर होगी नई एंट्री

गौरतलब है कि पहले जिन 13 जिलों को प्रतिनिधित्व नहीं था उनमे धौलपुर, उदयपुर, प्रतापगढ़ ,प्रतापगढ़ ,डूंगरपुर, भीलवाड़ा, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, झुंझुनू, सिरोही, टोंक, सवाई माधोपुर और करौली है. अब सीकर बाड़मेर और अजमेर में भी कोई प्रतिनिधित्व नहीं रह गया है. ऐसे में पार्टी के सामने चुनौती यह होगी कि कैसे 16 जिलों को प्रतिनिधित्व दिया जाए.

Last Updated : Nov 20, 2021, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details