दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: रामबन में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के कानाचक सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उड़ती हुई एक संदिग्ध वस्तु पर गोलियां चलाईं.

By

Published : Aug 2, 2022, 11:15 AM IST

Published : Aug 2, 2022, 11:15 AM IST

Updated : Aug 2, 2022, 11:09 PM IST

जम्मू में बीएसएफ ने एक उड़ती हुई वस्तु पर चलाईं गोलियां, तलाश जारी
जम्मू में बीएसएफ ने एक उड़ती हुई वस्तु पर चलाईं गोलियां, तलाश जारी

रामबन/जम्मू:जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक पुलिस चौकी पर आतंकवादियों ने मंगलवार सुबह ग्रेनेड फेंका, जिसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके व्यापक तलाश अभियान चलाया. इस हमले में दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि ग्रेनेड पुलिस चौकी की छत पर जा कर गिरा और उसमें विस्फोट हुआ.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा, 'पुलिस चौकी इंड के परिसर के पास एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ है. यह स्थान गूल थाने के अंतर्गत आता है.' इससे पहले पुलिस सूत्रों ने बताया था कि पुलिस चौकी पर एक देसी बम फेंका गया. सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा कि विशेष अभियान समूह (एसओजी) और सेना के दलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाश अभियान शुरू किया है. जिले में अलर्ट जारी किया गया है और इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं, कानाचक सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उड़ती हुई एक संदिग्ध वस्तु पर गोलियां चलाईं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजकर 35 मिनट पर हवा में एक चमकती वस्तु नजर आई, जो सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी.उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने उस चमकती वस्तु की ओर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह नहीं दिखी.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: नशीले पदार्थों का सेवन करने के आरोप में दो NIT छात्र सहित तीन गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि पुलिस और अन्य एजेंसियों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है, हालांकि अभी तक कुछ भी बरामद नहीं हुआ है. इससे पहले, पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़ किया था और उसके सात सदस्यों को गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान से 35 ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया था.लश्कर ने कथित तौर पर ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और उन्हें कश्मीर में आतंकवादियों को पहुंचाने के लिए जम्मू और राजौरी जिलों में तीन आतंकवादी ‘मॉड्यूल’ स्थापित किए थे.

पढ़ें: जम्मू कश्मीर: पुंछ में अचानक आई बाढ़ से वाहनों, घरों को नुकसान

Last Updated : Aug 2, 2022, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details