दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

UP: दारू पीने के लिए नहीं दिया चखना तो दबंगों ने बुजुर्ग दंपत्ति को मारी गोली

सुलतानपुर में दारू का चखना न देने पर शराबियों ने बुजुर्ग दंपत्ति को गोली मार दी. दोनों को जिला असप्ताल में भर्ती कराया गया, जहां महिला की हालात गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया. वहीं, पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. बल्दरिया

By

Published : Jan 6, 2023, 4:05 PM IST

सुलतानपुर में बुजुर्ग दंपत्ति को दबंगों ने मारी गोली.
सुलतानपुर में बुजुर्ग दंपत्ति को दबंगों ने मारी गोली.

जानकारी देते घायल के परिजन.

सुलतानपुरः बल्दीराय थाना क्षेत्र में गुरुवार रात दारू का चखना देने से इनकार करने पर मनबढ़ शराबियों ने दंपति को गोली मार दी. आनन-फानन में परिजन घायल दंपत्ति को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय से जिला अस्पताल पहुंचे. जहां वृद्धा की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शराबियों को हिरासत में ले लिया है.

घायल दंपत्ति के भांजे ने बताया कि 'बल्दीराय थाना क्षेत्र के इसौली कटरा गांव में रहने वाले शिव प्रसाद(60) पुत्र ननकू निषाद और उसकी पत्नी सुंदरा निषाद गुरुवार रात अपनी छप्पर से बनी दुकान में सो रहे थे. दंपत्ति चाय, पानी, समोसा बेचकर अपना जीवन यापन करते हैं. शराबी शराब के नशे में धुत होकर दुकान पर पहुंचे और चखना मांगने लगे. काफी रात होने का हवाला देते हुए वृद्ध दंपत्ति ने कोई सामग्री नहीं होने की बात कही, जिस पर दोनों मनचले शराबी भड़क उठे और ताबड़तोड़ अवैध असले से फायरिंग शुरू कर दी.

इस दौरान वृद्ध शिवप्रसाद के सीने में गोली लग गई, जबकि गोली के छर्रे से उसकी पत्नी भी घायल हो गई है. आनन-फानन में स्थानीय लोग उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बल्दीराय गए, जहां से दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. शुक्रवार की भोर में महिला की हालत नाजुक देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है. घटना से इलाके में सनसनी की स्थिति देखी जा रही है. बल्दीराय पुलिस ने दोनों मनचले शराबियों को हिरासत में ले लिया है. उच्च अधिकारी लगातार मामले में निगरानी रखते हुए आवश्यक विधिक कार्रवाई सुनिश्चित करा रहे हैं.

थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि शराब के नशे में चखना मांगने आए मनबढ़ युवकों ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था. मामले में दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है. घायलों का इलाज चिकित्सकों की देखरेख में कराया जा रहा है. तहरीर प्राप्त हो गई है. मुकदमा दर्ज कर आवश्यक विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.

पढ़ेंः मैनपुरी में चोरों के हौसले बुलंद, बाइक चोरी करने से मना करने पर सिक्योरिटी गार्ड के मारी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details