दिल्ली

delhi

Emergency Landing: नेवार्क से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

By

Published : Feb 22, 2023, 11:32 AM IST

नेवार्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में करीब 300 यात्री सवार थे. इमरजेंसी लैंडिंग के समय सभी यात्रियों की जान सांसत में पड़ गई.

Etv Bharat Air India newark us flight an emergency landed
Etv Bharat नेवार्क से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली: नेवार्क से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के विमान के एक इंजन से तेल रिसने के बाद उसे स्टॉकहोम में उतारा गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बोइंग 777-300 ईआर विमान के एक इंजन से तेल रिसाव होने लगा था. अधिकारी ने कहा कि तेल रिसाव के बाद इंजन को बंद कर दिया गया. बाद में विमान को सुरक्षित रूप से स्टॉकहोम में उतार लिया गया.

अधिकारी ने कहा कि विमान के उतरने के बाद हुए निरीक्षण के दौरान इंजन संख्या दो से तेल बाहर आता हुआ देखा गया. उन्होंने कहा कि निरीक्षण जारी है. एअर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के नेवार्क से उड़ान भरने वाले विमान को तकनीकी खराबी के कारण स्वीडन के स्टॉकहोम में उतारा गया. जानकारी के मुताबिक विमान में करीब 300 यात्री सफर कर रहे थे. इमरजेंसी के समय सभी यात्रियों की जान सांसत में पड़ गई.

सोमवार को न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रहे एअर इंडिया के एक विमान को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से लंदन में उतारना पड़ा था. हालात से निपटने के लिए एयरपोर्ट पर फायर बिग्रेड को तैनात कर दिया गया था. वहीं, इस मामले पर डीजीसीए ने बयान दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बताया कि विमान से तेल रिसाव के चलते यह फैसला लेना पड़ा. इससे पहले भी कई विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग की खबरें सामने आई थीं.

पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details