दिल्ली

delhi

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोले- श्रीलंका की तरह भारत में भी दिखेगा सच

By

Published : Apr 8, 2022, 4:15 PM IST

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस ने हर मोर्चे पर देश से सच छिपाया है. जिस तरह श्रीलंका में सच सामने आ रहा है, वैसे भारत में भी सच दिखेगा. साथ ही, यह भी बताया कि कांग्रेस विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रही है.

Rahul Gandhi slams BJP RSS
Rahul Gandhi slams BJP RSS

नई दिल्ली :कांग्रेस नेता और वायनाड के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरजेडी नेता शरद यादव से से उनके आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने साफ किया कि कांग्रेस नेतृत्व बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ राजनीतिक दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रही है. इसके लिए रूपरेखा बनाई जा रही है.

एक सवाल के जवाब में शरद यादव ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि अगर अगर कोई चौबीसों घंटे कांग्रेस को चलाता है, तो वह राहुल गांधी हैं. उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए, तभी कुछ बड़ा हो सकता है. इसके बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर नफरत फैलाने और देश को बांटने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा. उन्होंने कहा देश बहुत खराब स्थिति में है. नफरत फैलाई जा रही है और देश को बांटा जा रहा है. हमें राष्ट्र को एक साथ लाना है और एक बार उस भाईचारे की राह पर चलना है, जो हमारे इतिहास का हिस्सा रहा है.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले दो-तीन सालों में मीडिया संस्थानों, बीजेपी नेताओं और आरएसएस ने देश के बारे में सच छुपाया है. धीरे-धीरे सच्चाई सामने आएगी. श्रीलंका की तरह सच जल्द ही भारत में भी सामने आएगा. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आर्थिक नीति की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि आप भारत की आर्थिक स्थिति और बेरोजगारी की कल्पना नहीं कर सकते. लघु और मध्यम कारोबारी और छोटे दुकानदार हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं. रोजगार खत्म होने से रीढ़ की हड्डी टूट गई है. अगले तीन-चार वर्षों में भयानक परिणाम आएंगे.

अर्थशास्त्री और नौकरशाह दूसरे देशों की नकल करते हुए अपनी योजना बना रहे हैं. पर हमें अपनी जरूरतों के हिसाब से प्लानिंग करनी होगी. राहुल गांधी ने कहा कि अगर देश को मजबूत करना है तो देश में शांति और सद्भाव का होना सबसे जरूरी है. भाजपा के लोग सोचते हैं कि नफरत फैलाकर और लोगों को डराकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जा सकता है. उन्होंने चीन को लेकर भी केंद्र पर हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा कि जैसे रूस डोनेट्स्क को मान्यता नहीं दे रहा है, वैसे ही चीन भी लद्दाख और अरुणाचल को मान्यता देने के लिए तैयार नहीं है. जबकि सरकार हकीकत को स्वीकार नहीं कर रही है. अगर नहीं संभले तो स्थिति खराब होने पर हम कुछ नहीं कर पाएंगे.

(ANI)

पढ़ें : #PoetryForDidi : फेसबुक पर कविता प्रतियोगिता, विषय है ममता बनर्जी

ABOUT THE AUTHOR

...view details