दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

श्वान के पैर काटने की घटना पर जॉन अब्राहम हुए क्रोधित, बोले- रात भर नहीं आई नींद

राजस्थान के अलवर स्थित रैणी में श्वान के बेरहमी से धारदार हथियार से 3 पैर काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. यह वीडियो Bollywood में फिल्मी सितारों तक पहुंचा. एक्टर जॉन अब्राहम (John Abraham) ने इस वीडियो को देखने के बाद अलवर पुलिस अधीक्षक से बात की. उन्होंने कहा कि इस वीडियो को देखने के बाद मुझे रात को नींद नहीं आई.

By

Published : Jun 24, 2021, 1:47 PM IST

श्वान के पैर काटने की घटना पर जॉन अब्राहम
श्वान के पैर काटने की घटना पर जॉन अब्राहम

जयपुर : अलवर के रैणी में बीते दिनों कुछ लोगों ने बेरहमी से एक कुत्ते के धारदार हथियार से तीन पैर काट दिए थे. वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना के कुछ घंटों बाद कुत्ते की मौत हो गई. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत एफआईआर दर्ज की और आरोपियों को गिरफ्तार किया. उसके बाद से लगातार यह पूरी घटना पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है.

मशहूर कलाकार जॉन अब्राहम ने कहा पशु मेरे सबसे करीब हैं. मैंने एक वायरल वीडियो देखा, जिसमें एक कुत्ते के पैर काटे जा रहे थे. वीडियो देखने के बाद मैं परेशान रहा. इसके चलते मुझे रात भर नींद नहीं आई. इसके बाद मैंने अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम से फोन पर बात की. इस दौरान पता चला कि कुत्ते के पैर काटने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

श्वान के पैर काटने की घटना पर जॉन अब्राहम

पढ़ें-इंसानियत का बेरहम चेहरा : राजस्थान में कुत्ते को तड़पा-तड़पाकर मारा, वीडियो वायरल

उन्होंने कहा कि पशुओं के साथ क्रूरता करना कानूनन अपराध है. पुलिस तो अपना काम करेगी, लेकिन हम लोगों को भी ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज उठानी होगी. साथ ही पुलिस का सहयोग करना होगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास अगर इस तरह की कोई भी घटना आप देखते हैं, तो उसकी तुरंत सूचना पुलिस को दें और उसका विरोध करें. पशुओं को प्यार दें, उनका ख्याल रखें. वो आपसे केवल प्यार के अलावा कुछ नहीं चाहते हैं.

पढ़ें-सोशल मीडिया फेम कुत्ते की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, वजह कर देगी हैरान

पढ़ें-कुत्ते के बेरहमी से पैर काटने वाले 2 लोग गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

जॉन अब्राहम का यह वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर से अलवर पूरे देश में चर्चा का विषय बन चुका है. अलवर के रेणी में हुई इस घटना ने पूरे देश में अलवर को शर्मसार किया है. हालांकि, अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम (Alwar SP) ने कहा कि गलत काम करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे. फिर वो चाहे कोई भी व्यक्ति हो या कोई रसूखदार, किसी को बख्शा नहीं जाएगा. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत अलवर पुलिस एक्शन में आई और एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. आगे भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

क्या था मामला

आपसी विवाद के चलते एक परिवार के कुछ लोगों ने पड़ोसी के पालतू कुत्ते का पहले अपहरण किया और बाद में धारदार हथियार से उसके तीन पैर काट दिए थे. घटना के कुछ घंटे बाद कुत्ते की तड़प-तड़प कर मौत हो गई. घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने छुपकर इस घटना का पूरा वीडियो बना लिया. उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. कुत्ते के मालिक को घटना का पता चला, उसने पड़ोसियों के खिलाफ लिखित शिकायत दी. पशु क्रूरता अधिनियम में पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की. मामले में मुख्य आरोपी सहित दो लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि दो अभी फरार हैं. पुलिस का दावा है, जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details