दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली सीएम केजरीवाल बोले- पुलिस ने सिंघु बॉर्डर जाने से रोका

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में ही नजरबंद कर दिया है, लेकिन दिल्ली पुलिस ने इन आरोपों को खारिज किया है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि केजरीवाल के घर के बाहर मौजूद भारी सुरक्षाबल केजरीवाल को जनता से मिलने नहीं दे रहे हैं.

By

Published : Dec 8, 2020, 1:29 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 7:22 PM IST

cm Kejriwal
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन का आज 13वां दिन है. दिल्ली हरियाणा की सीमा पर किसानों के आंदोलन को आम आदमी पार्टी ने भी समर्थन दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इससे पहले दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा सिंघु सीमा पर आंदोलनरत किसानों से मुलाकात करने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नजरबंद कर दिया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस आरोप को नकार दिया था.

कार्यकर्ताओं से मिले केजरीवाल

सुरक्षाबलों को लेकर सिसोदिया का सवाल

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सीएम आवास के बाहर मीडिया से इस संबंध में कहा कि सीएम ने विरोध कर रहे किसानों के लिए स्टेडियमों को अस्थायी जेलों में बदलने की अनुमति से इनकार कर दिया. अब, जनता को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है. क्या इसका मतलब यह है कि वह नजरबंद हैं? सिसोदिया ने पूछा कि आखिर सीएम आवास के बाहर इतने सुरक्षाकर्मी क्यों तैनात हैं ?

इससे पह ले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आप ने एक ट्वीट में कहा, भाजपा की दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मुलाकात करने के बाद से सीएम अरविंद केजरीवाल को घर में नजरबंद कर रखा है. हालांकि, दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने केजरीवाल को घर में नजरबंद नहीं रखा है. ये सभी खबरें झूठी हैं.

वीडियो-

'किसानों को है केजरीवाल का समर्थन'
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि किसानों को दिल्ली सरकार का पूरा समर्थन है, जिससे केंद्र सरकार घबरा गई है और अब सीएम केजरीवाल को ही बंधक बना दिया है. दिल्ली पुलिस ने सीएम को उन्हीं के आवास में कैद कर दिया है. सौरभ ने कहा कि बीजेपी नेताओं को उनके घर पर बिठा दिया गया है. केंद्र आज केजरीवाल से डर गया है , वे नहीं चाहते कि किसानों के नेता केजरीवाल उनके बीच जाकर किसानों की आवाज उठा सकें. हालांकि डीसीपी एंटो अल्फोंस ने इन आरोपों को गलत बताया है.

'होम मिनिस्ट्री ने दिया है आदेश'
सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के पास ऊपर से ऑर्डर है कि केजरीवाल को घर से निकलने न दिया जाए. उन्होंने कहा कि सीधा होम मिनिस्ट्री के द्वारा ऑडर जारी किए गए हैं कि केजरीवाल को उनके घर से निकलने न निकलने दो. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इसके विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय से सीएम आवास की तरफ जाएंगे. हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ भारत बंद के समर्थन में किसानों के साथ खड़े होना चाहते हैं.

पढ़ें:भारत बंद: सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान किसान की मौत

'आप' का आरोप
आप ने एक बयान में यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की मदद से दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल को उनके घर पर गिरफ्तार किया. मुख्यमंत्री की सभी बैठकें रद्द कर दी गई हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर पुलिस मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध करने के लिए नागरिक निकायों के तीनों महापौरों को ले आई.

'भारत बंद के मद्देनजर गृह मंत्रालय के आदेश'
उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर बैठने के कारण निवास परिसर की बैरिकेडिग कर दी गई है, जिसके कारण केजरीवाल बाहर नहीं जा सकते हैं और कोई भी उनके आवास पर उनसे नहीं मिल सकता है. आप ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों के भारत बंद के मद्देनजर गृह मंत्रालय के आदेश पर ऐसा किया जा रहा है.

Last Updated : Dec 8, 2020, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details