दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Daily Rashifal : कैसा बीतेगा आज का दिन जानिए अपना आज का राशिफल

जानेंगे आज की लकी राशियां, आज कैसा रहेगा आपका दिन, नौकरी, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा! जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन, तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए Etv Bharat पर पढ़ें, आज का राशिफल. Daily Horoscope 14 November 2022 . Aaj ka rashifal . Daily rashifal 14 November .

By

Published : Nov 14, 2022, 12:03 AM IST

astrological signs prediction in hindi aaj ka rashifal daily horoscope
आज का राशिफल

ईटीवी भारत डेस्क : इस राशिफल में हम जानेंगे कि आज किन राशियों दैनिक जीवन अच्छा बीतेगा. सभी 12 राशियों का नौकरी-कार्यक्षेत्र में कैसा बीतेगा दिन. किसे मिलेगा पार्टनर का साथ, कहां छूट सकते हैं हाथ. आज का राशिफल (Daily Rashifal) चंद्र राशि (Moon sign) पर आधारित है. आइए जानते हैं November Daily Horoscope में आपकी लाइफ से जुड़ी हर बात . 14 November 2022 daily rashifal . Aaj ka Rashifal . Daily rashifal 14 November .

मेष राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा तीसरे भाव में होगा। आज आपका मन बेचैन रहेगा। किसी बात को लेकर कुछ ज्यादा ही इमोशनल रहेंगे। आज किसी के साथ वाद-विवाद में ना उतरें। स्वजनों और दोस्तों के साथ विवाद हो सकता है। आपका मानभंग होने का प्रसंग ना बनें, इसका ध्यान रखें। नए काम की शुरुआत आज ना ही करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। मित्रों से हानि हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को किसी का सहयोग नहीं मिलने से मन दु:खी हो सकता है।

वृषभ राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा दूसरे भाव में होगा। आर्थिक कामों में आज कोई अड़चन आ सकती है। मित्रों और रिश्तेदारों के मिलने से मन खुश रहेगा। व्यापार में भागीदारी के काम में आपको लाभ मिलेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पूंजी निवेश करने वालों को चाहिए कि वे सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। माता-पिता का विशेष आशीर्वाद आपको मिलेगा। आज जीवनसाथी के साथ चल रहा कोई मतभेद दूर होने से मन को प्रसन्नता मिलेगी।

मिथुन राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा पहले भाव में होगा। आपके दिन का आरंभ आज हंसी-खुशी से होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप खुश रहेंगे। परिजनों और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय गुजारेंगे। आज खर्च अधिक न हो, इस पर नियंत्रण रखें। आर्थिक लाभ होगा। हालांकि दोपहर बाद किसी निवेश में ध्यान से पैसा लगाएं। नौकरीपेशा लोगों को साथी कर्मचारियों का साथ मिलेगा। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन विशेष लाभदायी है।

कर्क राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा बारहवें भाव में होगा। आज आपकी आय कम और व्यय अधिक होगा। आंखों में दर्द रह सकता है। मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी में संयम बनाए रखें। किसी बात को लेकर उलझन में रह सकते हैं। दोपहर के बाद आपकी समस्या सुलझने लगेगी। आर्थिक दृष्टि से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक परिस्थिति में भी सुधार दिखेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी में दिन बीतेगा। मन से नेगेटिविटी को दूर रखें। कार्यालय का काम समय पर पूरा होने में दिक्कत महसूस हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम है।

सिंह राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा ग्यारहवें भाव में होगा। आज आपके मन में क्रोध और आवेश की भावना रहेगी। लोगों के साथ संभलकर बातचीत करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन शुभ नहीं है। मन में चिंता रहेगी। परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है, परंतु दोपहर के बाद आपका मन खुश रहेगा। कार्यस्थल पर आज काम की अधिकता हो सकती है। दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च पर अंकुश रखें। प्रेम जीवन में संतुष्टि के लिए आपको आज अपने साथी की भावना का भी आदर करना होगा।

कन्या राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा दसवें भाव में होगा। आपका दिन अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। दोस्तों और स्वजनों से उपहार मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के काम से अधिकारी खुश रहेंगे। दोपहर के बाद आपमें किसी बात का कन्फ्यूजन रहेगा। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है। आज किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है। मित्रों से लाभ होगा। आपके लिए समय लाभ का है, लेकिन ज्यादा लालच में ना आएं। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा है।

तुला राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा दसवें भाव में होगा। आपका दिन अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। दोस्तों और स्वजनों से उपहार मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के काम से अधिकारी खुश रहेंगे। दोपहर के बाद आपमें किसी बात का कन्फ्यूजन रहेगा। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है। आज किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है। मित्रों से लाभ होगा। आपके लिए समय लाभ का है, लेकिन ज्यादा लालच में ना आएं। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा है।

वृश्चिक राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा आठवें भाव में होगा। आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से अनिष्ट से बच सकेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे। सभी के साथ आप अच्छा व्यवहार रखें। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बनी रहेगी। व्यापार में कोई मुश्किल आ सकती है। व्यापार बढ़ाने के लिए आज किसी भी योजना पर काम नहीं करें। पार्टनरशिप के काम में आप ध्यान रखें। माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता होगी। जीवनसाथी के साथ मतभेद ना हो, इसका ध्यान रखें। मित्रों से आपको लाभ हो सकता है।

धनु राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा सातवें भाव में होगा। आज आपका दिन मिश्रित फलदायी है। सुबह के समय आप आनंद और मनोरंजन में डूबे रहेंगे। पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा। दोपहर बाद मन में कई तरह के नेगेटिव विचार आने से काम में मन नहीं लगेगा। इस दौरान अचानक आपके काम करने की कोई पुरानी चिंता फिर उभरकर सामने आएगी। किसी पर क्रोध आ सकता है। परिजनों के साथ अधिक वाद-विवाद न करें। आध्यात्मिकता आपको शांति प्रदान करेगी।

मकर राशि :

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा छठे भाव में होगा। आज अपने प्रिय दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ घूमने-फिरने का मन करेगा। वाहन-सुख मिलेगा तथा मान-सम्मान भी मिलेगा। दोपहर के बाद आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में कुछ कमी आएगी। धन अधिक खर्च होगा। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। ऑफिस में साथी कर्मचारियों या अधिकारी के साथ विवाद हो सकता है। नेगेटिव विचारों से आप दूर रहें। आज का दिन आप धैर्यपूर्वक निकालें। प्रेम जीवन में संतुष्टि का अभाव रहेगा।

कुंभ राशि :

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा पांचवें भाव में होगा। आज आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी। इससे आपका यश बढ़ेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सामाजिकरूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दोपहर के बाद आप मनोरंजन और शॉपिंग आदि में रुचि रखेंगे। दोस्तों के साथ समय अच्छा गुजरेगा। परिजनों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आपके लिए समय लाभ का है। कार्यस्थल पर आप अपना काम समय पर पूरा कर पाने की स्थिति में रहेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी।

मीन राशि:

चंद्रमा मिथुन राशि में स्थित है। आपकी राशि से चंद्रमा चौथे भाव में होगा। आज का दिन अच्छी तरह से गुजरेगा। कला के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी। मित्रों से हुई मुलाकात आनंद देगी। दोस्तों या रिश्तेदारों से कोई उपहार मिल सकता है। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। दोपहर के बाद आर्थिक लाभ की संभावना है। दोपहर बाद स्वभाव में क्रोध भी अधिक रह सकता है। मन तथा वाणी पर संयम बरतना आवश्यक है। विरोधियों के सामने सफलता मिलेगी। अधूरे काम पूरे हो सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है।

Weekly Rashifal : विस्तार में जानिए अपनी राशि के अनुसार साप्ताहिक राशिफल

ABOUT THE AUTHOR

...view details