दिल्ली

delhi

यूपीः खेत में जुताई के दौरान निकला चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा, ट्रैक्टर चालक-मजदूर लेकर भागे

By

Published : Jul 10, 2022, 7:56 PM IST

इटावा के एक गांव में खेत की जुताई के दौरान चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा निकला. ट्रैक्टर चालक और मजदूर घड़ा लेकर भाग गए. सूचना पर पुलिस ने 33 सिक्के बरामद कर लिए हैं.

इटावा पुलिस ने बरामद किए 35 चांदी के सिक्के.
इटावा पुलिस ने बरामद किए 35 चांदी के सिक्के.

इटावाः पछायगांव थाना क्षेत्र के बरौली गांव में खेत की जुताई के दौरान चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा निकला. आरोप है कि ट्रैक्टर चालक और मजदूर वह घड़ा लेकर भाग गए. महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. पुलिस ने अभी तक 33 सिक्के बरामद कर लिए हैं. महिला के मुताबिक घड़े में करीब 200 चांदी के सिक्के थे.

ग्राम बरौली निवासी रेनू ने खेतों की जुताई करवाने के लिए ट्रैक्टर किराए पर मंगवाया था. उनका आरोप है कि जुताई शुरू करवारकर वह किसी काम से घर लौट आईं थीं. इस बीच खेत में ट्रैक्टर से एक मटका टकरा गया. मटके में चांदी के सिक्के भरे थे. ड्राइवर और मजदूर सिक्के लूटकर भाग गए.

इटावा पुलिस ने बरामद किए 35 चांदी के सिक्के.

रेनू को जब इसकी सूचना लगी तो उन्होंने शनिवार को पुलिस को इसकी जानकारी दी. शिकायत पर पुलिस ने 33 सिक्के बरामद कर लिए हैं. सिक्के सन् 1850 के हैं. इन पर ब्रिटिश काल की रानी विक्टोरिया की आकृति उभरी है. महिला के मुताबिक घड़े में करीब 200 सिक्के रहे होंगे.

एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र पंछाय गांव के ग्राम बरौली की निवासी महिला रेनू ने सूचना दी थी कि खेत की जुताई के दौरान ट्रैक्टर चालक को कुछ सिक्के मिले थे. पुलिस को सूचना दी तो कुछ सिक्के रिकवर हो गए. गांव के लोग पहुंच गए और इसकी सूचना पुरातत्व विभाग को दी. ब्रिटिश काल के सिक्के हैं. पुरातत्व विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है. अन्य सिक्कों की रिकवरी की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details