दिल्ली

delhi

Tihar Jail: पहली बार बड़े पैमाने पर तिहाड़ जेल के अफसरों पर कार्रवाई, 99 अधिकारियों का तबादला

By

Published : May 11, 2023, 9:10 PM IST

तिहाड़ जेल पर की गई ETV Bharat की खबर का बड़ा असर हुआ है. गुरुवार को 99 जेल अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. इसको जेल के अंदर हुई गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या को भी जोड़कर देखा जा रहा है.

FD
FD

नई दिल्ली:तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद गुरुवार को जेल अफसरों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. जेल डीजी के आदेश पर तिहाड़ की अलग-अलग जेलों के 99 जेल अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. इसमें तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जेल के साथ-साथ दिल्ली सरकार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जेल में तैनात जेल अधिकारी भी शामिल हैं.

बता दें, ETV Bharat लगातार तिहाड़ जेल में कुव्यवस्था और लापरवाही की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित करता रहा है. एक दिन पहले ही स्पेशल स्टोरी भी पब्लिश हुई थी. पैसा, रसूख और पावर हो तो तिहाड़ जेल में मिलता है सबकुछ...

पहली बार हुआ बड़े पैमाने पर तबादलाः ताजपुरिया की हत्या के बाद से बड़ी कार्रवाई की संभावना जताई जा रही थी. बताया जा रहा है कि पहली बार इतने बड़े पैमाने पर जेल अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है. इस कार्रवाई में 11 डिप्टी सुपरिंटेंडेंट और 12 असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट का भी नाम है. करीब दर्जनभर हेड वार्डन और वार्डन शामिल हैं. वहीं, जानकार तिहाड़ जेल में तबादले की इतनी बड़ी कार्रवाई को दिल्ली सरकार की सुप्रीम कोर्ट में मिली जीत से भी जोड़कर देख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Tillu Tajpuria murder: तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के समय खराब था जेल का सायरन

तिहाड़ जेल में किस अधिकारी का कहाँ हुआ ट्रांसफर देखें पूरी लिस्ट...

99 जेल अफसर हुए इधर से उधर.
देखें पूरी लिस्ट.

तिहाड़ की साख पर बट्टाः पिछले कुछ सालों में जेल में गैंगवार और कैदियों के बीच झड़प बढ़ी है. इससे इसकी साख खराब हुई है. गैंगस्टर और उनके साथी जेल के अंदर और बाहर अपना खौफ कायम रखने के लिए समय-समय पर वारदात करते हैं. इसको लेकर कई बार कहा जाता है कि बदमाशों से अधिकारियों की मिलीभगत है.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान के SC ने इमरान की गिरफ्तारी को बताया 'अवैध', रिहाई के दिये आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details