दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

80 साल की पीएचडी टॉपर को राज्यपाल ने किया सलाम, फिर दी उपाधि

शनिवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में विक्रम यूनिवर्सिटी का 24 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 80 साल की शशिकला रावल को पीएचडी की उपाधि से सम्मानित किया. पटेल ने कहा कि अन्य छात्रों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए.

By

Published : Feb 20, 2021, 10:29 PM IST

80 साल की पीएचडी टॉपर
80 साल की पीएचडी टॉपर

उज्जैन :विक्रम यूनिवर्सिटी में शनिवार को 24 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. 239 छात्रों को PhD, 69 को स्नातकोत्तर और 34 को स्नातक की उपाधि से नवाजा गया. दीक्षांत समारोह की सबसे खास बात यह रही कि शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 80 साल की शशिकला रावल को PhD से सम्मानित किया, जो कि टॉपर हैं.

दीक्षांत समारोह में मानद उपाधि किसी को नहीं दी गई लेकिन इस बार 80 साल की बुजुर्ग महिला शशिकला रावल का नाम टॉप पर रहा.

विक्रम यूनिवर्सिटी का 24 वां दीक्षांत समारोह

उन्हें राज्यपाल ने जब PhD की डिग्री से नवाजा तो शशिकला भावुक हो गईं. उनके पढ़ाई के इस जुनून को राज्यपाल ने सलाम करते हुए कहा कि अन्य छात्रों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए.

मिलिए ऋषिकेश की पहली महिला ड्राइवर से, 'आत्मनिर्भर' बनना है सपना

'माता-पिता का करें आदर-सम्मान'

अपने संबोधन के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन ने कहा कि आप सबको अपने माता-पिता का आदर करना चाहिए वही हैं जिन्होंने आज आपको यहां तक पहुंचाया है. वही हैं जिन्होंने 9 महीने पेट में रखा और बड़ा किया. किसी भी पद पर, किसी भी डिग्री को हासिल कर लें लेकिन माता-पिता को सम्मान देना न भूलें. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव भी कार्यक्रम में मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details